गुजरात में 12वीं बोर्ड के केमिस्ट्री एग्जाम में एक छात्र ने आंसर शीट पर लिखी सेक्सी कहानी.

अहमदाबाद :- विद्यार्थी पूरे साल पढ़ाई में मेहनत करते हैं  फिर एक दिन परीक्षा देने की आती है जिसके लिए  विद्यार्थियों को पूरी मेहनत करनी होती है  कि वह एग्जाम में पास हो जाएं एग्जाम में पास होने के लिए परीक्षार्थी पास होने के लिये अलग-अलग हथकंडे अपनाते हैं. कोई भगवान का नाम लिख देता है कोई 100 का नोट लगा देता है, कोई ‘आई लव यू’ या लव लेटर लिखकर रिझाने की कोशिश करता है. पर अब एक ऐसा मामला सामना आया है जिसे सुनकर आप यकीन नहीं कर सकेंगे. जी हां, अहमदाबाद में 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम आने के बाद एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. यहां के एक छात्र ने केमेस्ट्री की आंसर शीट में अपनी सेक्सुअल फैंटेसी से जुड़ी अश्लील बातें लिख दी थी . पुलिस ने केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार केमिस्ट्री की आंसर शीट चेक कर टीचर उस वक्त हैरान रह गए, जब उन्होंने देखा कि कॉपी में अश्लील बातें लिखी हुई हैं. छात्र ने एक महिला रिश्तेदार, नौकरानी और फिल्म अभिनेत्री को लेकर अपनी सेक्सुअल फैंटेसी लिख दी. छात्र के खिलाफ की गई शिकायत के आधार पर नकल का केस दर्ज करते हुए रिजल्ट पर रोक लगा दी गई है.

इस बारे में जीएसएचएसईबी अध्यक्ष एजे शाह ने बताया कि बोर्ड के नियमों के अनुसार परीक्षा के दौरान कॉपी पर कुछ भी ऐसा लिखने पर दण्डित करते हुए छात्र पर नकल का केस दर्ज किया जाता है. हालाँकि उस छात्र को स्पष्टीकरण के लिए परीक्षा सुधार समिति के समक्ष बुलाया गया था, लेकिन संबंधित छात्र अपनी सफाई देने में असफल रहा. बोर्ड ने छात्र के रिजल्ट पर रोक लगा दी है.

छात्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज –

जब इस छात्र की कॉपी महिला टीचर के पास पहुंची तो वह सबकुछ पढ़कर हैरान रह गई. उसने एसेसमेंट सेंटर के कोर्डिनेटर को पेपर दिखाया, जिसके बाद छात्र पर कार्रवाई की गई. उसे समन जारी कर इसके लिए सफाई देने को कहा गया. पर छात्र की ओर से कोई उत्तर नहीं मिला. अब इस छात्र के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है.

सख्त कार्रवाई –

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड के चेयरमैन एजी शाह ने कहा है, ‘बोर्ड ने इस छात्र का रिजल्ट कैंसिल करने का फैसला लिया है और अगले एक साल तक ये बोर्ड एग्जाम में बैठ भी नहीं सकेगा.’

 

">

LEAVE A REPLY