अब धूप भी आपका कुछ नही बिगाड़ सकती, अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

गर्मियों में दिन भर की दिनचर्या में स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। क्योंकि गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा केयर हमे अपनी स्किन की करनी चाहिए जो की महिलायें अपने बिज़ी शेड्यूल में नही रख पाती है आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बतायेंगे जिससे गर्मियों में धूप से होंने वाली परेशानियों को करेंगे दूर तो अब पाइये गर्मियों के इस मौसम में चमकती हुयी शानदार ग्लोइंग त्वचा वो भी कुछ बेहतरीन घरेलू नुस्खों के साथ..। क्योंकि वैसे तो हर मौसम में स्किन से जुड़ी अपनी ही परेशानी होती है. जहां सर्दियों में ड्राय स्किन सबसे आम परेशानी है वहीं, गर्मियों में सूरज की हानिकारक UV रेज से टैनिंग, सन बर्न, रैशेज़ और स्किन के साथ जुड़ी ऐसी कई समस्या आपकी लाइफ का हिस्सा बन जाती हैं. इसलिए गर्मियों में आपकी स्किन को पूरी देखभाल की ज़रूरत पड़ती है. अगर आप इसकी सही केयर नहीं करेंगी तो ये अपनी खूबसूरती खो देगी. अगर आप भी चाहती हैं कि गर्मियों में आपकी स्किन पर धूप की मार ना पड़े, तो कुछ बातों का ख्याल रखें. इससे आपकी स्किन रहेगी खूबसूरत और हेल्दी.
facial-1024x820

फेशियल मास्क
चाहे टैनिंग हो या सनबर्न गर्मियों में स्किन को लोशन या क्रीम के अलावा फेशियल मास्क से अपनी स्किन को हेल्दी रखें. इसके लिए आप खीरे से बने मास्क की मदद लें. ये आपकी स्किन को हाइड्रेट और मॉइश्चराइज़ कर सनबर्न और टैनिग की परेशानी खत्म करेगा. इसके लिए आप आधे खीरे को छीलकर इसमें 1 बड़ा चम्मच दही मिलाकर पेस्ट बनाएं. अपने चेहरे को अच्छी तरह धोकर पोंछ लें. इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट बाद धो लें. हफ्ते में एक-दो बार इसका इस्तेमाल करें.

SPF वाले लिप बाम का करें इस्तेमाल
सर्दियों में जहां ड्राय लिप्स की परेशानी होती है वहीं, गर्मियों में टैनिंग की समस्या होने के चांसेज़ होते हैं. इसलिए होठों की देखभाल के लिए ऐसे लिप बाम का इस्तेमाल करें जिनमें SPF 15 हो. ये आपके होंठों को UV रेज से बचाएगा और इन्हें बनाएंगे सॉफ्ट और पिंक.

6-secret-tips-to-stay-young-forever-and-beautiful-1-1737-aps-beautiful-01

मेकप को रखें कम
गर्मियों में अपनी स्किन को खुलकर सांस लेने दें. ऐसे मौसम में अपने नैचुरल लुक को फ्लॉन्ट करें. इसलिए जितना कम हो मेकप का इस्तेमाल करें. अगर आप फाउंडेशन का इस्तेमाल कर रही हैं, तो इसके साथ SPF वाला कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं. इससे आपकी स्किन पर पैचेज़ नज़र नहीं आएंगे.

स्किन को रखें हाइड्रेटेड
गर्मियों में स्किन डिहाइड्रेट होकर डल बन जाती है. अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा पानी पिएं और हर रोज़ नहाने के बाद और रात में सोने से पहले अच्छे बॉडी लोशन का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही अपनी डाइट में ऐसे फल शामिल करें जो वॉटर-बेस्ट हो जैसे खरबूज. जूस और नारियल पानी पिएं.
सनस्क्रीन
सनस्क्रीन आपकी स्किन के लिए कितना ज़रूरी ये आपको अच्छी तरह मालूम है. ये आपकी स्किन को धूप की हानिकारक किरणों से बचाने का असरदार तरीका है. चाहे सर्दी हो या गर्मी सनस्क्रीन को कभी नज़रअंदाज़ ना करें. हर रोज़ सनस्क्रीन लगाना ना भूलें खासकर जब घर से बाहर निकलें तो इसका इस्तेमाल ज़रूर करें. SPF 30 या 50 वाले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

">

LEAVE A REPLY