अब जनधन खातों में अवैध लेनदेन पर होगी ख़ास नज़र, जाँच में दोषी को जेल और गरीबों को मिल सकता सारा जमा पैसा : मोदी

मुरादाबाद. एक बार फिर चुनावी सरगर्मी की तेज़ धाक और देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं इस कोशिश में लगा हूं कि जनधन एकाउंट में जो पैसे गैरकानूनी ढंग से डाले गये हैं, उन्हें डालने वाले जेल जायें और पैसा गरीबों को मिल जाये. यह गरीबों पर कोई एहसान नहीं होगा, क्योंकि यह पैसा उन्हीं का है गरीबों का ही है.

मोदी ने कहा कि देश से भ्रष्टाचार का खात्मा करना जरूरी है. लेकिन जब मैंने इसके खिलाफ लड़ाई शुरू की है, तो लोग मुझे गुनाहगार ठहरा रहे हैं. क्या मेरा अपराध यह है कि मैंने गरीबों को उनका हक दिलाने की कोशिश की है. उन्होंने जोर देकर कहा कि मुझे दोषी ठहराने वाले मेरा क्या कर सकते हैं? मैं तो फकीर आदमी हूं अपना झोला उठाकर चल दूंगा. लेकिन मैं गरीबों का हक उन्हें दिलाकर रहूंगा. नोटबंदी के कारण कालेधन वाले परेशान हैं. बैंकों के सामने कतार लगाने वाला ईमानदार है, बेईमान तो परेशान है. मोदी ने कहा कि नोटबंदी के कारण आम जनता को जो परेशानी हुई है और जिस तरह से आपने सरकार को सहयोग दिया है, मैं उसे बेकार नहीं जाने दूंगा. ईमानदारी के साथ जो कुछ भी हो सकता है मैं आपके लिए करूंगा.

मोदी ने कहा कि आज मुझे अपनी जनता से इस बात के लिए मदद चाहिए कि वे भ्रष्टाचार को मिटायें. मैं यह चाहता हूं कि जनता कालाधन को निकालने में हमारी मदद करें, साथ ही यह भी जरूरी है कि ऐसे प्रयास किये जायें कि फिर कभी यह भ्रष्टाचार अपना फन ना फैला पाये.

हमारे उत्तर प्रदेश में आज भी सभी गांवों तक बिजली नहीं पहुंच पायी है. उन्होंने कहा कि मुरादाबाद के आसपास के गांवों तक बिजली पहुंचाने की घोषणा हमने की थी और 950 से अधिक गांवों में हमने बिजली पहुंचाई. उन्होंने कहा कि हमारे लिए जनता जनार्दन ही सबकुछ है, यही हमारी हाईकमान है और हमारा कोई नेताजी नहीं है.उन्होंने उपस्थित लोगों का अभिवादन करते हुए कहा कि मुझे यहां आने में थोड़ी देरी हो गयी है, बावजूद इसके मुझे आपका प्यार मिला है. उन्होंने कहा कि आज जरूरत इस बात की है कि देश को विकास की ओर ले जाया जाये, लेकिन इसमें गरीबी आड़े आती है. गरीबी मिटाने के लिए यह जरूरी है कि बड़े-बड़े राज्यों से गरीबी हटायी जाये. उन्होंने कहा कि सभी समस्याओं के निदान के लिए यह जरूरी है कि विकास किया जाये, ताकि युवाओं को रोजगार मिले, महिलाओं को घर में आवश्यक बुनियादी सामन मिले, इसलिए हमारी सरकार की प्राथमिकता विकास है.

कभी मध्यप्रदेश बीमारू राज्य कहा जाता था, लेकिन फिर इस प्रदेश की जनता ने हमें सेवा का मौका दिया और परिणामस्वरूप आज यह राज्य विकसित राज्योंं की सूची में शामिल हो गया है. मोदी ने कहा कि विकास अगर करना चाहें, तो हो सकता है. लेकिन अगर सिर्फ अपनों का ही विकास करना है्, तो जनता का भला नहीं हो सकता है. अभी तक आपने सिर्फ अपनों का विकास करने वाली सरकार देखी है. उन्होंने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार सिर्फ अपनों का विकास करने में जुटी है.

पीएम की रैली को देखते हुए तैयारी पूरी कर ली गयी है, वे आज दोपहर लगभग ढाई बजे यहां पहुंचेंगे. पीतलनगरी में वे 2.35 बजे से एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री की यह बहुत महत्वपूर्ण रैली है, इससे पहले उन्होंने गाजीपुर में भी एक विशाल जनसभा को संबोधित किया था.

नोटबंदी के बाद मोदी की इस रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है और यहां लगभग दो लाख लोगों को जुटाने की योजना है. गौरतलब है कि संसद का सत्र शुरू होने के बाद यह नरेंद्र मोदी की पहली जनसभा है. नोटबंदी के मामले पर उन्हें संसद में विपक्ष के हंगामे के कारण कुछ बोलने का अवसर नहीं मिला है, इसलिए संभव है कि वे कुछ बड़ी बात इस जनसभा में कहें.

गौरतलब है कि कि मुरादाबाद मंडल की 25 विधानसभा सीटों में मात्र एक पर भाजपा का कब्जा. बाकी सीटें सपा और अन्य पार्टियों के कब्जे में है. यही कारण है कि इस रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि इसके जरिये भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रही है.

प्रधानमंत्री बनने के बाद मुरादाबाद में मोदी की पहली सभा है. लेकिन नोटबंदी के बाद उनकी उत्तर प्रदेश में यह चौथी रैली है. गाजीपुर के बाद उन्होंने आगरा और कुशीनगर में भी रैली की. उन्हें जनता का पूरा समर्थन भी मिला है. अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी भाजपा अपनी पकड़ और मजबूत करना चाहती है.

रैली को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिये हैं. आसपास के इलाकों से भी लोगों के आने की उम्मीद है. भाजपा का दावा है कि लगभग तीन लाख लोग इस रैली में शामिल होंगे. मोदी की इस रैली पर सपा की नजर है, क्योंकि मुरादाबाद में सपा की अच्छी पकड़ है.

">
SHARE
Previous articleजल्द बाजार में नज़र आएगी बजाज अपनी नई श्रंखला के साथ
Next articleबिना अनुमति के जिओ एड में पीएम मोदी की फोटो लगाने पर जाने कंपनी पर कितना हुआ जुर्माना ?
■ www.indianews24x7.Com ■ www.indianews24x7.in ● इंडिया न्यूज़ 24x7 एक वेब न्यूज़ पोर्टल है, इस वेब न्यूज़ पोर्टल का किसी भी रीजनल या नेशनल चैनल से किसी प्रकार का वास्ता नही है, इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल को किसी भी नेशनल या रीजनल चैनल के साथ नाम जोड़कर बताने वाला व्यक्ति या संस्थान स्वयं जिम्मेदार होगा, तथा कानूनी कार्यवाही का भी, ● इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल भी कानूनी कार्यवाही में उस संस्थान के साथ खड़ा होगा जो ऐसा ग़लत कार्य करता पाया जाएगा, हमारे न्यूज़ पोर्टल का उद्देश्य पत्रकारिता की आड़ में दलाली को बढ़ावा देना नही है, बल्कि उसे जड़ से खत्म करना हैं । ●आवश्यक सूचना : इंडिया न्यूज 24x7 न्यूज पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें यदि किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो indianews24x7.in@gmail अथवा 08090697372, 09580697372 पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें, जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

LEAVE A REPLY