प्रशासन ने व्यापारियों संग की समीक्षा बैठक, दिया हर संभव मदद का भरोसा, कालाबाजारी रोकने की अपील पर व्यापारियों की सहमति


कानपुर : कोरोना महामारी की चपेट में देश निरन्तर संघर्ष की राह पर चल रहा है, अन्य देशों की अपेक्षा भारत देश अभी भी बेहतर स्तिथि में है, बावजूद इसके मामले निरंतर बढ़ते जा रहें हैं, जिसको देखते हुए कोरोना योधाओं ने और शख्ती के साथ कार्य को अंजाम दिया जिस कड़ी में डॉक्टरों, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी ने तो अपनी अपनी कार्यकुशलता जज्बे के साथ दिखाई, किंतु इस संघर्षों से लड़ने में प्रशासन ने जितनी शालीनता से सड़को, चौराहों, और गलियों को लॉकड़ाऊंन रख वो प्रसंसनीय है ।

इसी कड़ी में आज जिला स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ साथ थाना स्तर पर पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रधानमंत्री के संदेश को जन जन तक पहुंचाने के कार्य को अंजाम दिया ।


इंडिया न्यूज़ 24x7

इसी क्रम में थाना किदवई नगर थानाध्यक्ष धनेश कुमार ने क्षेर्तीय दुकानदारों के साथ मीटिंग करते हुए उन्हें लोगों की सुविधओं को ध्यानपूर्वक व सम्मानपूर्वक पूर्ण करने का निवेदन किया, धनेश कुमार ने क्षेत्रीय सभी दुकानदारों को निर्देशित किया कि वे ऐसे संकट की घड़ी में किसी भी प्रकार की कालाबाजारी न करें ।

एक होम डिलीवरी करने वाले दुकानदार की शिकायत की वर्तमान में हालातों को देखते हुए स्टाफ़ बेहद कम है मग़र ऐसी स्तिथि में भी कुछ ग्राहकों द्वारा स्टाफ़ से 100 से 200 रुपये के ऑर्डर पर उन्हें 3 व 4 मंजिल पर बुलाते हैं, घर के बाहर तक नही आते हैं, कई ग्राहक घण्टो उनसे सवाल जवाब किया करते है जैसे उनका लिंग, जाती, धर्म आदि पूछा जाता है .? ऐसे में थानाध्यक्ष द्वारा जवाब मिला कि दुकानदार दुकान से ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही समान वितरण करें, होम डिलीवरी करने जाने पर उन नम्बरों को प्रशासन को दिया जाए जो ऐसी स्थितियों को उत्पन्न करते हैं, उनसे ऐसी स्थित में प्रशासन के लोग बात करेंगे, यदि वो गलत पायेगये तो उनके खिलाफ़ भी उचित कार्यवाही होगी, इसी बात को खत्म करते हुए थानाध्यक्ष धनेश कुमार ने CUG के साथ अपना पर्सनल नम्बर भी दुकानदारों को दिया साथ ही कहा कि ऐसी संकट की घड़ी में यदि कोई ग्राहक उन्हें परेशान करता है, नियमो के विरुद्ध ख़रीदारी करते पाया जाता है तो प्रशासन दुकानदार के भी साथ खड़ा है ।

थानाध्यक्ष धनेश कुमार के अंदाज़ को देखते हुए समस्त दुकानदारों ने उनका तालियों से स्वागत किया व स्वयं को कोरोना योद्धा मानते हुए प्रसाशन का साथ देने का वादा किया ।

इस मौके पर साकेत नगर चौकी प्रभारी देवेंद्र कुमार भी स्टाफ़ के साथ मौजूद रहे, व उन्होंने 15 अप्रैल के बाद वाले होम डिलीवरी करने वाले पासों को जिनके पास पास मौजूद थे उन्हें रिन्यू किया बाकी के पासों को मंगावा कर उन्हें रिन्यूवल के लिए कहा ।


 

">

LEAVE A REPLY