नगर निगम के अतिक्रमण अभियान को ठेंगा दिखता उर्सला के पास बना अवैध मेडिकल स्टोर


कानपुर : देशभर में जहां आज करोड़ो की संख्या द्वारा अवैध रूप से कब्ज़े की समस्याओं ने आम जनजीवन को मुश्किल डाल रखा है तो वहीं अब अवैध रूप से सड़कों पर कब्जे कर के व्यापार करने का भी मामला दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है ।

इंडिया न्यूज़ 24x7

ताज़ा मामला कानपुर से है जहां एक ओर कानपुर नगर निगम पूरे शहर का अतिक्रमण हटाने का खोखला दावा करता नजर आ रहा है, वही इस दावे के विपरीत नगर निगम के दावों को मुह चिढ़ाती ये तस्वीर आपको नज़र आ रही होगी, अधिकारियों की साठ गाँठ से शहर के व्यस्त मार्गो में से एक उर्सला अस्पताल से कचहरी की ओर जाने वाला सड़क मार्ग कुछ दवा माफियाओं ने अवैध कब्जा कर रखा है, जिसकी बानगी है ये तस्वीर ।

आपको बताते चलें कि उर्सला अस्पताल के निकट दवा प्रतिष्ठान जोकि पूजा मेडिकल स्टोर नाम से पिछले कई दशकों से चल रहा है, या यूं कहें कि दसको से इस मेडिकल स्टोर के नाम पर अधिकारियों की साठगांठ के चलते सालों से कब्ज़ा कर रखा है ।

नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर इलाकाई कुछ सूत्रों ने बताया कि उर्सला अस्पताल के सामने एक मेडिकल स्टोर है जिसका नाम पूजा मेडिकल स्टोर है जो कि पोस्ट आफिस के फुटपाथ पर कब्ज़ा कर के बना हुआ है, और ये स्टोर पुर्ण रुप से अवैध है, इस मेडिकल स्टोर के मालिक सुरेन्द्र नाथ तिवारी है जो कि काफ़ी रसुखदार है, इसके चलते कोई भी विभाग पिछले 25 सालों से अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं कर रहा है ये शहर के लिए एक बद नूमा दाग है कई अफसर आये और चले गए लेकिन मेडिकल स्टोर अपनी जगह पर बना रहा इससे विभाग की कार्यप्रणाली का भी पता चलता है क्या ये अतिक्रमण हट पायेगा या फिर सरकार को मूंह चिढाता रहेगा देखना अब ये है।

सूत्रों की माने तो इस इस बाबत शिकायत सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बनाये गए जनसुनवाई पोर्टल में वीडियो और पोस्ट ऑफिस के फुटपाथ होने के सबूतों के साथ शिकायत के रूप में भेजें गया है ।


 

">

LEAVE A REPLY