क्या आप भी चाहते हैं यौन सुख और शारीरिक क्षमता को बढ़ना ऐसे बढ़ायें शारीरिक क्षमता, यौन सुख में होता है इजाफा


एक अध्ययन में दावा किया गया है कि काजू-बादाम खाने से शारीरिक संबंध बनाने की क्षमता में इजाफा होता है. यह अध्ययन कहता है कि केवल 60 ग्राम काजू-बादाम आपके यौन प्रदर्शन और यौन सुख को बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं.अध्ययन ‘न्यूट्रीएंट’ जर्नल में प्रकाशित हुआ है

यह पहली बार है जब अध्यनकर्ताओं ने प्रतिदिन काजू-बादाम और ड्राई फ्रूट्स खाने का सेक्शुअल फंक्शन (यौन क्रियाकलाप ) और वीर्य पर पड़ने वाले असर का अध्ययन किया है. 40 साल की उम्र वाले लोगों को 2 फीसदी और 40 से 70 साल के लोगों को 52 फीसदी यौन रोग प्रभावित करते हैं. और 80 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों को 85 फीसदी यौन रोग प्रभावित करते हैं.

इन यौन रोगों की मुख्य वजह धूम्रपान, शराब की लत, व्यायाम की कमी, अवसाद और अनियमित जीवनशैली एवं खानपान है. इस अध्ययन में 83 लोगों ने भाग लिया जो कि पश्चिमी डाइट ( जिसमें फल कम और मांस ज्यादा खाया जाता है) अनुसरण करने वाले थे.

इन प्रतिभागियों को दो समूहों में विभाजित किया गया और देखा गया कि जिन लोगों ने अपनी डाइट में प्रतिदिन 60 ग्राम काजू-बादाम और डाई फ्रूट्स का सेवन किया उनके यौन फंक्शन में बढ़ोतरी आई.

यह बात इन लोगों से यौन फंक्शन पर पूछे गए 15 सवालों के जवाब से मामूल हुई. इससे अध्यनकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि काजू-बादाम खाने से यौन रुचि और ऑर्गिज्म गुणवत्ता में बढ़ोतरी होती है.


 

">

LEAVE A REPLY