ऑनलाइन साथी की चाहत डाल सकती है आपको मुश्किल में, भूलकर ना करें ये गलती


ऑनलाइन डेटिंग की चाह सभी को होती है. इस समय तो बहुत से एप्प और साइट ऐसी हैं जो ऑनलाइन डेटिंग की सुविधा देती है. लेकिन कई बार ऑनलाइन पार्टनर ढूंढने के चक्कर में आप भारी मुसीबत में पड़ सकते हैं. दरअसल, सुरक्षा की नजर से आज भी लोग इसे पूरी तरह नहीं अपना पाएं हैं. इसी वजह से ऑनलाइन जीवनसाथी चुनने से भी लोग परहेज करते हैं.

अगर आप भी ऐसी ही किसी दुविधा में हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स जिसके जरिए बिल्कुल सुरक्षित तरीके से आप भी ऑनलाइन जीवनसाथी चुन सकती हैं. आगे की स्लाइड्स पर क्लिक कीजिए और जानिए वो आसान से टिप्स जिन्हें फॉलो करके आप कर सकती हैं सेफ ऑनलाइन डेटिंग.

बनाएं शानदार प्रोफाइल

ऑनलाइन डेटिंग साइट पर प्रोफाइल बनाना एक मुश्किल भरा काम होता है. सबसे पहली चीज, आपकी प्रोफाइल पॉजिटिव और कैज़ुअल होनी चाहिए. अपने बारे में अच्छा और कैची इंट्रोडक्शन दें. इस परिचय में अपने व्यवसाय और आदतों के बारे में शेयर करें. सबसे जरूरी चीज कि आप अपने ड्रीम मैन में क्या खूबियां देखना चाहती हैं, इसे शेयर करें. ध्यान रहे कि प्रोफाइल में कुछ भी बनावटी न लिखें.

प्रोफाइल पिक्चर स्पष्ट होनी चाहिए

ध्यान रखें कि एक अच्छी और क्लियर फोटो से आपकी पर्सनालिटी में निखार आता है और आप दूसरों की नजर में आ जाते हैं. इसीलिए प्रोफाइल पिक्चर का चुनाव करते समय ध्यान दें कि फोटो हाल ही की होनी चाहिए और ऐसी हो जो आपकी पर्सनालिटी को बयां करती हो. एक क्लीयर और कॉन्फिडेंट फोटो क्लिक कीजिए.

बातचीत की शुरूआत करें

ऑनलाइन डेटिंग के दौरान अगर कोई पसंद आता है तो उससे बातचीत की शुरूआत कैसे करें इसको लेकर अक्सर असमंजस रहता है. इतना सोचने के बजाए आप सिंपल ‘हैलो! हाऊ आर यू’ पूछकर बातचीत की शुरूआत कर सकती हैं. इसके बाद धीरे-धीरे बातचीत आगे बढ़ाएं जैसे क्या पसंद है और प्रोफाइल अच्छी है या फोटो के लिए भी कॉम्पिलीमेंट दे सकती हैं. ध्यान रखें कोई भी गलत बात ना करें क्योंकि इसका प्रभाव सामने वाले पर नकारात्मक भी जा सकता है.

सिक्योरिटी चेक करते रहिए

अगर आपको अपनी प्रोफाइल हैक होने का डर हो तो बीच-बीच में अपनी सिक्योरिटी सेटिंग ठीक करते रहें और पासवर्ड चेंज करते रहें. ध्यान रखें हैकिंग पहले की तुलना में बढ़ी है और साइबर क्राइभी तेजी से बढ़े हैं. सुरक्षा ही आपको मुसीबत से बचा सकती है.


 

">

LEAVE A REPLY