आग का गोला बनी सरकारी रोडवेज बस, हादसे में बाल बाल बचे सैकड़ो यात्री


रिपोर्ट : रवि श्रीवास्तव ( लखनऊ )

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक चलती एक सरकारी बस में आग लग गई आग इतनी भीषण थी कि पूरी बस जलकर खाक हो गई आपको बता दे की पूरा मामला हुसैनगंज थाना क्षेत्र के बर्लिंगटन चौराहे का है जहां बहराइच से लखनऊ आ रही थी ये बस लखनऊ बहराइच डिपो की बस है जिसमे अचानक भीषण आग लग गई जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई तो वही गनीमत यह रही कि ड्राइवर कंडक्टर सहित सभी यात्री समय रहते बस से उतर गए और सुरक्षित हैं। बस में फायर उपकरण मौजूद न होने की वजह से लगी आग पर नहीं पाया जा सका था जल्द काबू…


आपको बता दें कि सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया, जिससे आस पास आग नहीं फैली, आग इतनी तेज थी कि और भी बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। वही जिस तरीके से यह हादसा हुआ कहीं ना कहीं जो सरकारी गाड़ी में फायर के उपकरण रखे जाते हैं वह मौजूद नहीं थे। जिससे कंडक्टर और ड्राइवर की लापरवाही नजर आ रही है। वही ड्राइवर ने बताया कि यह गाड़ी बहराइच से चली थी जिस में डीजल का रिसाव हो रहा था, इसकी सूचना हमने वहां के बस इंचार्ज अधिकारी को दी थी, लेकिन उन्होंने कहा लौट के आओ तो सही करा देंगे, उस ड्राइवर ने यह भी बताया कि यहां पर पहुंचने के बाद भी हमने परिवहन विभाग के अधिकारी को सूचना दी, लेकिन उन्होंने कहा आओगे तो ट्रांसपोर्ट नगर में सही करवा देंगे, तो वहीं से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि परिवहन विभाग किस तरीके से लोगों कि ज़िन्दगी के साथ खिलवाड़ कर रहा है। वही मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर पहुंची हमारी दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है और इस घटना में कोई भी हताहत नहीं है।।


 

">
SHARE
Previous articleBJP MLA को ब्लैकमेल कर 3 करोड़ मांग रहा था पत्रकार, हुआ गिरफ्तार
Next articleमॉडलिंग व फ़ैशन शो टैलेंट के मंच पर दिखा हर उम्र का जलवा, जयपुर में होगा महामुकाबला
■ www.indianews24x7.Com ■ www.indianews24x7.in ● इंडिया न्यूज़ 24x7 एक वेब न्यूज़ पोर्टल है, इस वेब न्यूज़ पोर्टल का किसी भी रीजनल या नेशनल चैनल से किसी प्रकार का वास्ता नही है, इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल को किसी भी नेशनल या रीजनल चैनल के साथ नाम जोड़कर बताने वाला व्यक्ति या संस्थान स्वयं जिम्मेदार होगा, तथा कानूनी कार्यवाही का भी, ● इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल भी कानूनी कार्यवाही में उस संस्थान के साथ खड़ा होगा जो ऐसा ग़लत कार्य करता पाया जाएगा, हमारे न्यूज़ पोर्टल का उद्देश्य पत्रकारिता की आड़ में दलाली को बढ़ावा देना नही है, बल्कि उसे जड़ से खत्म करना हैं । ●आवश्यक सूचना : इंडिया न्यूज 24x7 न्यूज पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें यदि किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो indianews24x7.in@gmail अथवा 08090697372, 09580697372 पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें, जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

LEAVE A REPLY