BJP MLA को ब्लैकमेल कर 3 करोड़ मांग रहा था पत्रकार, हुआ गिरफ्तार


  • विजय शुक्ला नाम का यह पत्रकार विधायक उमेश अग्रवाल को कुछ फोटो, वीडियो और दस्तावेजों का हवाला देते हुए ब्लैकमेल कर रहा था.

हरियाणा पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी विधायक को ब्लैकमेल कर रहे एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है. विजय शुक्ला नामक यह पत्रकार विधायक उमेश अग्रवाल को कुछ फोटो, वीडियो और दस्तावेजों का हवाला देते हुए ब्लैकमेल कर रहा था. इसके ऐवज में वह विधायक से 3 करोड़ रुपये मांग रहा था. इस बात से परेशान होकर अग्रवाल ने पुलिस में शिकायत की जिसके बाद विजय शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया. विजय शुक्ला को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है, विजय के साथ ही पुलिस ने 5 अन्य लोगों के खिलाफ भी इस संबंध में नामजद मामला दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि यह सभी विजय के साथ ही काम करते थे और विधायक को ब्लैकमेल करने में उसके साथ थे.

ऑनलाइन पोर्टल चलाता है विजय शुक्ला

जानकारी के अनुसार विजय शुक्ला का एक न्यूज पोर्टल है. वह मूलतः इलाहबाद का रहने वाला है और लंबे समय से दिल्ली में रहकर वेब डवलपमेंट का काम करता रहा है. वह लंबे समय से पत्रकारिता का काम कर रहा है और बाद में उसने खुद का न्यूज पोर्टल बना लिया. विधायक को ब्लैकमेल करने की साजिश में उसके साथ स्वाति शर्मा, श्वेता चौहान, कनिका कटियार, स्वाति चावला और मोहित सैनी पर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

झूठी खबरें चला रहा था पत्रकार

बीजेपी विधायक उमेश अग्रवाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि विजय काफी लंबे समय से उनके खिलाफ झूठी खबरें चला रहा था. शुरुआत में उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया. इसी बीच विधायक ने स्‍थानीय लोगों को वैष्‍णो देवी यात्रा पर भेजा. इस दौरान के कुछ वीडियोज के साथ छेड़छाड़ कर विजय ने पेश किया. इसके बाद कुछ फर्जी दस्तावेजों की धमकी देकर विधायक को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और 3 करोड़ की मांग की. इसके बाद जब विधायक नहीं माने तो वह 1.5 करोड़ की रकम लेने को तैयार हो गया. लेकिन बाद में विधायक ने मंगलवार को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया.

स्थानीय पत्रकार के माध्यम से मुलाकात भी हुई थी

अग्रवाल ने बताया कि एक स्‍थानीय पत्रकार के माध्यम से विधायक ने 11 जुलाई को एक स्‍थानीय अखबार के दफ्तर में मुलाकात भी की थी. इस दौरान विजय को फर्जी खबरें चलाने से मना किया था लेकिन उसने और खबरें चलाने की धमकी दी. उसने कहा कि यदि वह चाहते हैं कि ऐसा न हो तो वह 3 करोड़ रुपये दें. इस दौरान उसने बताया कि उसे उनके विरोधियों की ओर से पैसे मिले हैं और यदि वे पैसे दे देंगे तो वे खबरें प्रसारित करना बंद कर देगा.

साभार : न्यूज़18इंडिया / इमेज साभार ANI

">

LEAVE A REPLY