पेटदर्द का अजीबो गरीब इलाज, ये डॉक्टर पेटदर्द होने पर लिखता है दवाई की जगह कंडोम


रांची. झारखंड की राजधानी रांची में एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां जब एक महिला पेटदर्द की दवा लेने गई तो डॉक्टर ने उसे दवा के पर्चे पर कथित तौर पर कंडोम लेने की सलाह लिख दी. अब डॉक्टर को जांच का सामना करना पड़ रहा है.

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के घाटशिला सरकारी अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी की महिला कर्मचारी 23 जुलाई को पेटदर्द का इलाज कराने डॉ. असरफ बदर के पास गई थी. अस्पताल में संविदा पर काम करने वाले डॉक्टर असरफ ने कथित तौर पर महिला के पर्चे पर कंडोम लेने के लिए लिख दिया. महिला इस पर्चे के साथ मेडिकल शॉप पर गई, जहां दुकानदार ने महिला को बताया कि उसके पर्चे पर लिखी गई दवा कंडोम हैं.

महिला ने इसकी शिकायत वरिष्ठ चिकित्सकों से की. बाद में इस मुद्दे को झारखंड मुक्ति मोचार् के विधायक कुणाल सारंगी ने विधानसभा में उठाया. महिला की शिकायत के आधार पर एक मनोचिकित्सक सहित एक मेडिकल टीम का गठन किया गया है, जिसने रविवार को इस मामले की जांच शुरू की.

घाटशिला सब डिविजनल अस्पताल के प्रभारी शंकर टुडू ने संवाददाताओं से कहा, “महिला की शिकायत के आधार पर एक मेडिकल टीम गठित की गई है, जिसने जांच शुरू कर दी है.” चिकित्सक ने पूछताछ में आरोप का खंडन किया है.


 

">

LEAVE A REPLY