दुष्यंत गैलरी की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन, कलाकृतियों ने जीते नवाबों के शहर में लाखों श्रोताओं के दिल


इंडिया न्यूज़ 24×7

कहते हैं कि टैलेंट की कोई उम्र नही होती है, टैलेंट सदैव आत्मा से उत्पन्न होता, इसी टैलेंट के आत्ममंथन में दुष्यंत गैलरी की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें 12 देशों और भारत देश के 29 के कलाकारों ने हिस्सा लिया।


इंडिया न्यूज़ 24x7

यह प्रतियोगिता ” द इमर्जिंग आर्टिस्ट 2019 ” के नाम से आयोजित की गई। दिनांक 29 जून को लखनऊ के मानसी कला श्रोत आर्ट गैलरी में इस अवॉर्ड सेरिमनी का आयोजन किया गया, जिसमे प्रतिभा के धनी होनहारों ने एक से बढ़कर एक पेंटिंग्स पर बनाई गई कलाकृतियों से सबका मन मोह लिया, इस ऐतिहासिक समारोह का संचालन लखनऊ में जन्मी और कानपुर शहर की जानी मानी एंकर शिवांगी दि्वेदी ने किया, जिससे समस्त सभागार तालियों में परिवर्तित हो गया ।


इंडिया न्यूज़ 24x7

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री के.के.सक्सेना, पुलिस महानिरीक्षक (रिटायर्ड) उत्तर प्रदेश ने की। मुख्य अतिथि के रूप डॉ राजेन्द्र सिंह पुण्डीर, अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश राज्य ललित कला अकादमी, विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर राना कृष्ण पाल सिंह, उपकुलपति डॉ शकुंतला मिश्रा दिव्यांग विश्वविद्यालय, लखनऊ तथा न्याय समिति के सदस्य विश्वविद्यालय चित्रकार श्री राजेश शर्मा, दिल्ली की उपस्थिति में सम्पन्न हुई, दुष्यंत गैलरी की रिपोर्ट श्री अभिषेक कुमार द्वारा डिजीटल स्क्रीन पर प्रस्तुत की गई साथ ही संस्था की ओर से श्रीमती शशि सक्सेना ने मुख्य अतिथि को अभिनंदन पत्र भेंट करकर उन्हें सम्मानित किया ।



आपको बताते चलें कि अंतर्राष्ट्रीय पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को उनके प्रोत्साहन के लिए समिति द्वारा विशेष उपहार व नकद पुरस्कार धनराशि के साथ स्मृति चिन्ह प्रदान किया गए, जिसमे प्रथम पुरस्कार प्लैटिनम अवार्ड 50,000/ – ध्वनि पटेल ने जीता, दूतीय पुरुस्कार गोल्ड अवार्ड 20,000/ स्मिता तिवारी, तथा तृतीय पुरुस्कार सिल्वर अवार्ड 10,000/ सरवन सोनी ने हांसिल किया, इसके साथ साथ प्रतियोगिता में शामिल अन्य 21 लोगों को भी विशेष पुरुस्कार व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।


 

">

LEAVE A REPLY