श्रीलंका में फिर से हमला  करने आए ISIS के 7 प्रशिक्षित आत्मघाती हमलावर हुए गिरफ्तार


कोलंबो : अभी कुछ ही समय पहले श्रीलंका में कई जगह पर आत्मघाती हमला हुआ था. जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर आई थी. वही एक बार फिर से श्रीलंका में आत्मघाती हमला करने की साजिश रची जा रही थी. जिसके चलते पुलिस ने 7 हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि श्रीलंका में इस्लामिक समूह, नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) के सात प्रशिक्षित आत्मघाती हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है.

साथ ही पुलिस का कहना है कि संदिग्धों को सप्ताह के प्रारंभ में हम्बनटोटा से गिरफ्तार किया गया था और कथित रूप से ये जहरान हाशिम के करीबी सहयोगी हैं. जहरान ईस्टर संडे के हमले के पीछे का सूत्रधार था. हमले में 250 से ज्यादा लोग मारे गए थे और सैकड़ों अन्य घायल हुए थे. वही श्रीलंका सरकार ने 21 अप्रैल के हमले के लिए एनटीजे को जिम्मेदार ठहराया है, जिसका कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट से संबंध है, जिसने हमले की जिम्मेदारी ली थी.

वही, एक अखबार के अनुसार, बैटिकालोआ स्थित जिऑन चर्च में खुद को उड़ाने वाले मोहम्मद नासर मोहम्मद असथ ने कथित तौर पर प्रशिक्षण निर्देश मुहैया कराए थे. संदिग्धों से एनटीजे के मामलों और बम विस्फोटों से उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की जाएगी. इस बीच पुलिस ने बुधवार को तलवारों और चाकुओं का एक जखीरा एक सार्वजनिक कुएं से बरामद किया, जो मलिंगावटे स्थित आर. प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम के बगल में स्थित है.

">

LEAVE A REPLY