IPL-12 के सफर में हैदराबाद का हुआ अंत, दिल्ली पहुंचा प्लेऑफ में


जहां एक ओर आईपीएल 12 में एक के बाद एक खिलाड़ियों के अपने देश जाने की वापसी हो रही है. वहीं दूसरी ओर आईपीएल भी अब खत्म होने की ओर बढ़ जा रहा है. आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का हैदराबाद से आमना सामना होना था जो कि दिल्ली ने अपनी धुआंधार पारी के चलते जीत लिया है. वहीं, हैदराबाद हार मुंह देखना पड़ा. आपको बता दें कि आईपीएल-12 के एलिमिनेटर मुकाबले में पंत की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया. इस हार के साथ हैदराबाद का आईपीएल 12 के सफर का यही अंत हो गया.

वही बता दें कि दिल्ली को 20 ओवर में 163 रन का लक्ष्य मिला था जिसे दिल्ली ने 1 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. आईपीएल के इतिहास में दिल्ली की प्लेऑफ में पहली जीत है. दिल्ली खिताबी जीत से महज दो मैच दूर है.आईपीएल के फाइनल मुकाबले में जाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को क्वालिफायर-2 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हराना होगा. दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन पृथ्वी शॉ ने बनाए. उन्होंने 38 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से 56 रन की पारी खेलकर दिल्ली को मजबूत शुरुआत दी.

हालांकि, 49 रन बनाने वाले ऋषभ पंत ने मैच जिताऊ पारी खेली. उन्होंने 21 गेंद पर 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 49 रन की धमाकेदार पारी खेली. दिल्ली ने धमाकेदार शुरुआत की और पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर शिखर धवन ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 55 रन बटोरे. इसके बाद 8वें ओवर में पृथ्वी शॉ को दीपक हुड्डा ने साहा के हाथों उन्हें कैच कराया. दिल्ली की ओर से कीमो पॉल ने 32 रन पर 3 विकेट, ईशांत शर्मा ने 34 रन पर दो विकेट, ट्रेंट बोल्ट ने 37 रनों पर 1 विकेट और अमित मिश्रा ने 4 ओवरों में 16 रनों पर 1 विकेट लिया.

">

LEAVE A REPLY