राष्‍ट्रीय टीम में ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज खिलाड़ी ने की वापसी


जहां एक ओर आईपीएल के बाद वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू हो गई है. वहीं आईपीएल खेल रहे खिलाड़ी एक के बाद एक करके अपने देश लौट रहे हैं जहां कुछ अपने घर पर रेस्ट कर रहे हैं तो कुछ खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए अभ्यास में जुट गए हैं. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड के बीच एकादश के खिलाफ विश्व कप का आयोजन हुआ है. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने टीम में वापसी कर ली है. आपको बता दें कि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने लंबे समय बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को ब्रिस्बेन में न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ विश्व कप के अभ्यास मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. स्टार्क ने मांसपेशी में चोट के कारण तीन महीने क्रिकेट से दूरी बनाए रखी, लेकिन अब वह अभ्यास मैच के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं. यह मुकाबला अंतरराष्ट्रीय दर्जे का नहीं माना जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेल चुकी है, जिसमें स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी हुई थी.

आपको बता दें कि बॉल टेंपरिंग विवाद के कारण एक साल का निलंबन झेलने के बाद स्मिथ-वॉर्नर की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई. दोनों को दूसरे अभ्यास मैच के लिए भी चुना गया है. वही, इसके अलावा ऑफ स्पिनर नाथन लियोन और आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की भी वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए रोटेशन पॉलिसी का खास उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने दूसरे अभ्यास मैच के लिए पैट कमिंस को आराम दिया है. ऑस्ट्रेलिया इस बार विश्व कप में अपने खिताब की रक्षा करेगी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड एकादश के बीच मुकाबले के लिए टॉस नहीं होगा. दोनों टीमों के बीच सहमति हो चुकी है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

टीमें :- 

ऑस्ट्रेलिया एकादश – आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, शॉन मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, मिचेल नेसार, मिचेल स्टार्क, सीन एबॉट और नाथन लियोन.

न्यूजीलैंड एकादश – हैमिश रदरफोर्ड, जॉर्ज वर्कर, विल यंग, टॉम लैथम, जिमी नीशम, टॉम ब्लंडेल, डैरिल मिचेल, टॉड एस्टल, डग ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर और हैमिश बैनेट.

">

LEAVE A REPLY