CISCE Result 2019: 12वीं में कानपुर की नंदिता व आशिता 99.75 % अंकों के साथ बनीं देश की संयुक्त टॉपर


इंडिया न्यूज़ 24×7@ मधुर मोहन दुबे ( ब्यूरो कानपुर )

कानपुर : देश भर में आज आईसीएससी बोर्ड के 10वी और 12वी का रिजल्ट घोषित होते ही छात्र छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गयी।कानपुर में भी रिसल्ट को लेकर छात्र छात्राओं में उत्साह देखते बन रहा था।वही 12वी क्लास में पढ़ने वाली कानपुर की नंदिता श्रीवास्तव ने देश भर में 99.75 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शहर का नाम रौशन किया है। नंदिता शहर के वीरेंद्र स्वरूप स्कूल किदवई नगर की छात्रा है जिसने देश भर मे दूसरा स्थान प्राप्त किया है नंदिता के पिता उत्तर प्रदेश पुलिस में डिप्टी सीओ की पोस्ट पर है और वर्तमान में लखनऊ के डीजीपी कार्यलय में पोस्टेड है।नंदिता ने बताया कि उनके परिवार में उनकी माँ काफी बीमार रहती है और पिता नौकरी के शीलसिले में ज्यादातर बाहर ही रहते है।मगर उन्होंने कड़ी मेहनत की और उसका परिणाम आज उन्हें मिला है।नंदिता आगे चल कर न्यूरोलॉजिस्ट बनना चाहती है।


टॉपर नंदिता अपने परिवार के साथ व स्कूल स्टाफ़ के साथ
टॉपर नंदिता अपने परिवार के साथ व स्कूल स्टाफ़ के साथ

शहर की आशिता सेठ भी बनी संयुक्त टॉपर

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। कानपुर की बेटी आशिता ने देश भर में माता-पिता का नाम रोशन किया है। आशिता रूगंटा कॉमर्स से 99.75 प्रतिशत अंको के साथ देश की सेकंड संयुक्त टॉपर बनीं हैं।

आशिता ने बताया कि वह आर्किटेक्ट बनना चाहती हैं। बताया कि पिता अमित रूगंटा का स्टील प्रोडेक्ट मैन्युफैक्चरिंग का कारोबार है। उनकी माता सिंगिंग टीचर हैं, आशिता ने अंग्रेजी में 99, अकाउंट 100, ईको में 100, कॉमर्स में 100 अंक प्राप्त किए हैं। आशिता ने बताया कि उन्हें पेंटिंग बनाना बहुत पसंद हैं।

आशिता पढ़ाई के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी समय बिताती हैं। उनका मानना है कि पढ़ाई के साथ थोड़ा मनोरंजन भी जरूरी है, शहर की स्थिति पर बताते हुए आशिता ने कहा कि यहां लगातार बढ़ रहा प्रदूषण चिंता का विषय है। इसके लिए शहर का प्रत्येक नागरिक जिम्मेदार है।

शहर में प्रदूषण की स्थिति ठीक करने के लिए सभी को सार्थक प्रयास करने की आवश्यकता है। आशिता सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल की 12वीं की छात्रा हैं।


 

">
SHARE
Previous articleकानपुर पहुँची UPPCL एमडी अपर्णा यू ने अधिकारियों के साथ की गहन चर्चा
Next articleकानपुर : तेज रफ्तार ट्रक ने ली अधेड़ की जान…
■ www.indianews24x7.Com ■ www.indianews24x7.in ● इंडिया न्यूज़ 24x7 एक वेब न्यूज़ पोर्टल है, इस वेब न्यूज़ पोर्टल का किसी भी रीजनल या नेशनल चैनल से किसी प्रकार का वास्ता नही है, इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल को किसी भी नेशनल या रीजनल चैनल के साथ नाम जोड़कर बताने वाला व्यक्ति या संस्थान स्वयं जिम्मेदार होगा, तथा कानूनी कार्यवाही का भी, ● इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल भी कानूनी कार्यवाही में उस संस्थान के साथ खड़ा होगा जो ऐसा ग़लत कार्य करता पाया जाएगा, हमारे न्यूज़ पोर्टल का उद्देश्य पत्रकारिता की आड़ में दलाली को बढ़ावा देना नही है, बल्कि उसे जड़ से खत्म करना हैं । ●आवश्यक सूचना : इंडिया न्यूज 24x7 न्यूज पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें यदि किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो indianews24x7.in@gmail अथवा 08090697372, 09580697372 पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें, जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

LEAVE A REPLY