मुंबई ने 9 विकेट से KKR को हराकर IPL से किया बाहर


आईपीएल में आज के दूसरे मैच में मुंबई ने कोलकाता को 9 विकेट से हरा दिया है. इस हार के साथ ही केकेआर की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. कोलकाता के हार के बाद हैदराबाद ने आईपीएल के प्लेऑफ में क्वालीफाई कर गई है. वहीं मुंबई पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है. मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली. सुर्य कुमार यादव ने भी ताबातोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 27 गेंदों में 46 रन की पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को 7वें ओवर में पहला झटका लगा. शुभमन गिल 9 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार बने.

इसके बाद 9वें ओवर में क्रिस लिन 41 रन पर हार्दिक पंड्या के दूसरे शिकार बने. इसके बाद लसिथ मलिंगा ने एक ही ओवर में कार्तिक और रसेल को चलता किया. उन्होंने 13वें ओवर में पहले कार्तिक को 3 रन के निजी स्कोर पर और फिर आंद्रे रसेल को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया. इसके बाद लय में दिख रहे नीतीश राणा 26 रन बनाकर मलिंगा के शिकार हुए. अंतिम ओवर मे बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में उथप्पा 40 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह को विकेट थमा बैठे.

केकेआर के लिए रोबिन उथप्पा (40) ने नीतीश राणा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी कर कोलकाता को 125 के पार पहुंचाया. लिन ने 29 गेंदों की पारी में 2 चौके और 4 छक्के, उथप्पा ने 47 गेंदों की पारी में 1 चौका और 3 छक्के जबकि राणा ने 13 गेंदों की पारी में 3 छक्के लगाए. कोलकाता के मात्र 3 बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. मेजबान मुंबई के लिए मलिंगा ने 35 रनों पर 3 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 31 रन पर 2 विकेट और हार्दिक ने 20 रन पर 2 विकेट लिए.

साभार : पलपल इंडिया

">

LEAVE A REPLY