CSK को पंजाब ने आखिरी लीग के मैच में 6 विकेट ने हराया


मोहाली : इंडियन प्रीमियर लीग IPL के आज की पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब का चेन्नई सुपर किंग से मुकाबला हुआ इस मुकाबले में पंजाब ने अपने अच्छे प्रदर्शन के चलते धोनी के धुरंधरों को धूल चटाई. साथ ही 6 विकेट से सीएसके को हराया. आपको बता दें कि फाफडु प्लेसिस भले ही चार रन से शतक से चूक गये हों, लेकिन सुरेश रैना (53 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये उनकी 120 रन की साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम मैच में पांच विकेट गंवाकर 170 रन बनाये. बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया जिससे गत चैम्पियन टीम अंत में ज्यादा रन नहीं बटोर सकी. पंजाब के लिये सैम कुरेन ने 35 रन देकर तीन विकेट जबकि मोहम्मद शमी (तीन ओवर में 17 रन देकर दो विकेट) ने अपने तीसरे ओवर में दो विकेट हासिल किये.

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये शेन वाटसन (07) और डु प्लेसिस ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन टीम ने 30 रन के स्कोर पर वाटसन का विकेट गंवा दिया जो कुरेन की गेंद पर बोल्ड हो गये. इसके बाद डु प्लेसिस और रैना ने मिलकर कुछ शानदार शाट लगाकर अच्छी साझेदारी निभायी. हालांकि 17वें ओवर में रैना भी कुरेन का ही शिकार बने, लेकिन वह तब तक अर्धशतक जड़ चुके थे जिसके लिये उन्होंने 38 गेंद में पांच चौके और दो छक्के लगाये. डु प्लेसिस ने 55 गेंद में 10 चौके और चार छक्के से 96 रन की पारी खेली. वह भी 19वें ओवर में कुरेन की बेहतर यार्कर का शिकार बने. पारी के अंतिम ओवर में शमी ने अम्बाती रायुडू (10) और केदार जाधव (शून्य)के विकेट हासिल किये.

टीमें :-

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (विकेट कीपर/ कप्‍तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, डीन ब्रावो, दीपक चाहर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर.

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): क्रिस गेल, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन (विकेट कीपर), मनदीप सिंह, सैम क्यूरन, हरप्रीत बराड़, रविचंद्रन अश्विन (कप्‍तान), एंड्रयू टाई, मुरुगन अश्विन और मोहम्मद शमी.

">

LEAVE A REPLY