समर में बना रहे हैं घूमने जाने का प्लान, तो बेस्ट है ये टूरिस्ट प्लेसेस 


सर्दियों का मौसम अब लग-भग जाने लगा है और गर्मियां का सीजन शुरू हो रहा है. इस सीजन में बच्चों के स्कूल  व कॉलेजों की छुट्टियां भी शुरू हो जाती हैं. जिससे घर परिवार के लोग घूमने जाने का प्लान बनाने लगते हैं. और अगर आप भी गर्मियों में कही घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं. तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टूरिस्ट प्लेसेस जो आपकी छुट्टियों के मजे को बढ़ा देंगे. बता दें कि गर्मियों की छुट्टियों मेंं घूमंने के लिए ज्यादातर लोग ठंडी जगहों पर जाना पसंद करते हैं. ऐसे

हार्सिली हिल्स :-  हार्सिली हिल्स एक ऐसी हिल्स है. जहां का नजारा देखने लायक होता है. हर तरफ हरियाली ही हरियाली देखने को मिलती हैं. आपको बता दें कि पूरे आंध्र प्रदेश में इससे खूबसूरत नजारा आपको कहीं और देखने को नहीं मिलेगा. अगर आप अपने भागदौड़ की जिंदगी से कुछ वक्त निकालकर सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो एक बार यहां घूमने जा सकते हैं. यहां आपको हर जगह अलग-अलग तरह के खूबसूरत पौधे देखने को मिलेंगे. यहां आप जॉगिंग और ट्रेकिंग का भी मजा उठा सकते हैं. अगर आपको प्रकृति के साथ समय बिताना अच्छा लगता है तो यह जगह आपके लिए बेस्ट होगी.

औली :- वैसे तो ठंडी जगह और भी कई है लेकिन इस जगह का नजारा आपके मन को मोह लेगा. बता दें कि इस जगह का नाम सबसे ठंडी जगहों में आता है. यहां की सुबह-सुबह की किरणे और हरियाली सबका मनमोह लेती है. यहां पर लोग सुहाने मौसम के साथ-साथ ट्रैकिंग का भी लुत्फ उठाते हैं.

मनाली :- हर साल लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपनी छुट्टियां बिताने आते हैं. यहां की साफ हवा आपकी थकान दूर कर देती है. मनाली चारों तरफ से पहाड़ों से घिरा हुआ है यहां हर तरफ आपको हरियाली नजर आएगी. यहां आप बाइकिंग और पैराग्लाइडिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

LEAVE A REPLY