इथोपिया का विमान नैरोबी जाते समय हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 150 से ज्यादा लोगों की मरने की आशंका 


अदीस अबाबा : अभी कुछ समय पहले अमेरिकी देश कोलंबिया में एक विमान हादसे की खबर सामने आई. जिसमें एक मेयर और उनके परिवार समेत 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं दूसरी ओर एक और विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई. जिसमें 150 से ज्यादा लोगों की मरने की आशंका जताई जा रही है. आपको बता दें कि इथोपियन एयरलाइंस का एक विमान आज इथोपिया में बिशोफ्तू के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमें 150 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है.
वही, एयरलाइन ने बताया कि बोइंग 737-800 मैक्स विमान ने रविवार सुबह 8.38 बजे इथोपिया के आदिस अबाबा स्थित बोले अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से केन्या के नैरोबी के लिए उड़ान भरी थी. यह उड़ान संख्या ईटी 302 थी. उड़ान भरने के छह मिनट बाद सुबह 8.44 बजे उसका संपर्क टूट गया. इसके बाद विमान की तलाश की जाने लगी. एयरलाइन ने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की है.
बताया जा रहा है कि विमान में 149 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे. हालाँकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हादसे में कितनी जनहानि हुई है. प्रधानमंत्री आबी अहमद ने ट्वीट कर मरने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है. उन्होंने लिखा सरकार और इथोपिया के लोगों की तरफ से मैं उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ जिन्होंने आज सुबह नियमित उड़ान पर नौरोबी जा रहे बोइंग 737 के हादसे में अपने प्रियजनों को खो दिया.
">

LEAVE A REPLY