T-20 सीरीज में केवल इतने रन पर सिमटी वेस्टइंडीज टीम, इंग्लैंड की हुई शानदार जीत 


दिल्ली : जहां एक ओर भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है. वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज व इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को टी20 मैच खेला गया है. जिसमें वेस्टइंडीज की टीम को इंग्लैंड ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते हार का मुंह दिखाया. आपको बता दें कि वेस्टइंडीज टीम इंग्लैंड के खिलाफ सेंट किट्स में खेले गए टी20 मैच में केवल 45 रन पर सिमट गई जो इंटरनेशनल टी20 इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर है. वही जीत के लिए मिले 183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वर्ल्ड चैंपियन विंडीज टीम महज 11.5 ओवर में ही 45 रन के स्कोर पर सिमट गई. टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड नीदरलैंड्स के नाम है, जो 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 39 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

आपको बताते चलें कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन की घातक गेंदबाजी के आगे विंडीज टॉप ऑर्डर ढह गया और इंग्लैंड ने 137 रन से जोरदार जीत दर्ज करते हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली. क्रिस जोर्डन को खेलना विंडीज टीम के लिए बेहद मुश्किल साबित हुआ और उन्होंने 2 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए मेजबान टीम को 11.5 ओवर में ही 45 रन के स्कोर पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वही, जोर्डन के अलावा इंग्लैंड के लिए डेविड विली, आदिल राशिद और लियाम प्लंकेट ने 2-2 विकेट झटके. वेस्टइंडीज के सिर्फ दो बल्लेबाज शिमरोन हेटमायेर (10) और कार्लोस ब्रेथवेट (10) ही दहाई अंक में पहुंच सके. क्रिस गेल फ्लॉप रहे और सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए.

इससे पहले इंग्लैंड ने सैम बिलिंग्स की 47 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 87 रन और जो रूट ने 40 गेंदों में 55 रन की शानदार पारी खेलते हुए इंग्लैंड का स्कोर 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन तक पहुंचा दिया. इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसके 4 विकेट महज 32 रन के स्कोर पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद जो रूट ने सैम बिलिंग्स के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड की पारी को जमा दिया.

LEAVE A REPLY