रोमांचक रहा टी-20 मुकाबला, आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीत हासिल की


विशाखापट्टनम : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आगाज हो चुका है. जिसको विशाखापट्टनम में खेला गया हैं. जो कि काफी रोमांचक मोड़ पर रहा. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का मौका दिया. जिसमें भारत की हार हुई. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने आखरी गेंद पर मुकाबला जीता. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा टी-20 मुक़ाबले ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीत लिया है. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का मौका दिया. पहले बल्लेबाज करते हुए टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 127 रनों का लक्ष्य दिया है. जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कुल्टर नाइल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी कराते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 56 रन बनाए.

वही, बताया जा रहा है कि भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके. भारत ने रविवार को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर ओपनर केएल राहुल (36 गेंदों पर 50 रन) के अर्धशतक से पहले नौ ओवरों में 76 रन जुटाए. उनके आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली 24 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा 5, ऋषभ पंत 3 और दिनेश कार्तिक व क्रुणाल पांड्या एक-एक रन बनाकर आउट हुए. उमेश यादव दो रन बनाकर आउट हुए. युजवेंद्र चहल ने चार गेंदों का सामना किया, लेकिन खाता नहीं खोल सके. वे धोनी के साथ अंत तक नाबाद रहे. वही, महेंद्र सिंह धोनी (37 गेंदों पर नाबाद 29) ने आखिरी ओवरों में टिककर बल्लेबाजी की, लेकिन उनके बल्ले से तेजी से रन नहीं निकले. भारत आखिरी 10 ओवर में सिर्फ 46 रन ही बना सका. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने उसे सात विकेट 126 रन पर रोक दिया. आपको बता दें कि भारत की पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जवाब में ग्लेन मैक्सवेल (43 गेंद पर 56) और डीआर्शी शॉर्ट (37 गेंद पर 37) की पारियों की मदद से मैच जीत लिया. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की. लेकिन भारत ने शानदार वापसी की.

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह (16 रन देकर तीन विकेट) ने 19वें ओवर में लगातार दो विकेट लेकर भारत की वापसी कराई. इसकी बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 7 विकेट पर 113 रन कर दिया. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 14 रन बनाने थे. उमेश यादव ने भारत की ओर से आखिरी ओवर फेंका. लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया को जीत से नहीं रोक सके. उमेश यादव के इस ओवर में पुछल्ले बल्लेबाजों जाए रिचर्डसन (Jhye Richardson) और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सात-सात रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी. भारत की ओर से बुमराह ने तीन और युजवेंद्र चहल व क्रुणाल पांड्या ने एक-एक विकेट लिया. उमेश यादव और डेब्यू मैच खेल रहे मयंक मार्कंडेय कोई विकेट नहीं ले सके. उमेश यादव मैच के सबसे महंगे गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर के अपने स्पेल में 35 रन खर्च किए.

">

LEAVE A REPLY