टी 20 मैच में भारतीय टीम की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार

0
43

वेलिंगटन के मैदान में भारत और न्यूजीलैंड के बीच में पहला टी20 वेलिंगटन के वेस्टपैक मैदान में खेला गया है जंहा टांस जीत कर पहले भारतीय टीम ने फील्डिंग करने का फैसला लिया। लेकिन शायद ये भारतीय टीम का गलत फैसला साबित हुआ है। न्यूजीलैंड की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 220 रनों का लक्ष्य दिया। यह लक्ष्य भारतीय टीम के लिए किसी उंचे पहाड़ पर चढ़ने की तरह है।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज टिम सेफर्ट ने अहम भूमिका निभाई। इस मैच में उन्होंने 43 गेंदों में 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 84 रन की धुआंधार पारी खेली।


Image result for भारत और न्यूजीलैंड के बीच में पहला टी20 वेलिंगटन के वेस्टपैक मैदान में


भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टी-20 मैच वेलिंग्टन में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया । न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 219/6 रन बनाए। भारत को इस मैच को जीतने के लिए अब 220 रन बनाने थे लेकिन ये टीम 19.2 ओवर में 139 रन पर ऑल आउट हो गई।

इस तरह से भारतीय टीम को इस मैच में 80 रन से हार झेलनी पड़ी। तीन मैचों की टी 20 सीरीज में भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। इस वक्त मेजबान टीम को इस सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल चुकी है। टी 20 मैच में भारतीय टीम को रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार मिली।


 

 

LEAVE A REPLY