न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर भारत ने वनडे सीरीज पर कब्जा किया


माउंट माउंगानुई. भारत ने सोमवार को माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड की पारी 49 ओवरों में 243 रनों पर सिमटी गई थी. भारत ने 42 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने 62 और विराट कोहली ने 60 रन बनाए. इसी के साथ भारत ने 3-0 की अपराजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा जमा दिया. भारत ने दूसरी बार न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती. इससे पहले उसने एकमात्र बार 2008-09 में सीरीज जीती थी.


भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराया,सीरीज पर कब्जान्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सर्वाधिक 93 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में टेलर ने 106 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे. उनके अलावा टॉम लाथम ने 51 रन बनाए. लाथम ने अपनी पारी में 64 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का मारा. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.


 

">
SHARE
Previous articleकॉमेडियन कपिल शर्मा ने पीएम मोदी से मांगी माफी
Next articleयोगी सरकार के कैबिनेट मंत्री बोले-राम मंदिर मुद्दे पर गुमराह कर रहे हैं सीएम योगी
■ www.indianews24x7.Com ■ www.indianews24x7.in ● इंडिया न्यूज़ 24x7 एक वेब न्यूज़ पोर्टल है, इस वेब न्यूज़ पोर्टल का किसी भी रीजनल या नेशनल चैनल से किसी प्रकार का वास्ता नही है, इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल को किसी भी नेशनल या रीजनल चैनल के साथ नाम जोड़कर बताने वाला व्यक्ति या संस्थान स्वयं जिम्मेदार होगा, तथा कानूनी कार्यवाही का भी, ● इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल भी कानूनी कार्यवाही में उस संस्थान के साथ खड़ा होगा जो ऐसा ग़लत कार्य करता पाया जाएगा, हमारे न्यूज़ पोर्टल का उद्देश्य पत्रकारिता की आड़ में दलाली को बढ़ावा देना नही है, बल्कि उसे जड़ से खत्म करना हैं । ●आवश्यक सूचना : इंडिया न्यूज 24x7 न्यूज पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें यदि किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो indianews24x7.in@gmail अथवा 08090697372, 09580697372 पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें, जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

LEAVE A REPLY