युजवेंद्र चहल बने वनडे मैच में 6 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले स्पिनर

0
90

मेलबर्न. आस्ट्रेलिया दौरे में भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को पहली बार तीसरे और निर्णायक एक दिवसीय मैच में कुलदीप यादव को जगह दी गई. आते ही मेलबर्न में उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया और इतिहास रच दिया. चहल को सिडनी और एडिलेड में खेले गए पहले दो वनडे मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था. इस मैच में युजवेंद्र चहल की फिरकी के जादू से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 48.4 ओवर में 230 रन पर आउट कर दिया. चहल ने अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 42 रन पर छह विकेट झटके.


Related image

इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के साथ ही युजवेंद्र चहल ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे इंटरनेशनल मैच में 6 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले स्पिनर बन गए हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की धरती पर किसी स्पिनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रवि शास्त्री के नाम था जिन्होंने 1991 में खेले गए वनडे मैच में पर्थ के मैदान पर 15 रन देकर 5 विकेट झटके थे !एक वनडे मैच में कंगारुओं के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में बेस्ट प्रदर्शन !


 

6/42 युजवेंद्र चहल, मेलबर्न, 2019

5/15 रवि शास्त्री, वाका पर्थ, 1991

5/29 सकलैन मुश्ताक, एडिलेड, 1996

5/53 अब्दुल कादिर, मेलबर्न, 1984

चहल का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में 22 रन देकर पांच विकेट था. चहल ने ऑस्ट्रेलिया में किसी भारतीय गेंदबाज की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की. इससे पहले अजित अगरकर ने भी इसी मैदान पर 42 रन देकर छह विकेट लिए थे. यह इस मैदान पर किसी विदेशी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. अगरकर ने 2004 में ट्राई वनडे सीरीज में यह प्रदर्शन किया था.


 

">

LEAVE A REPLY