विचार संग्रह परिवार ने सम्मानित किए 25 रियल हीरो, उन्हें दिया सम्मान जिन्हें अनदेखा करता है समाज, सम्मान पाकर नम हुई आँखे ।


रिपोर्ट : अनुराग श्रीवास्तव अन्ना ( एडिटर )

कानपुर : इस वक़्त न जाने कितने ऐसे लोग हैं जो अपने लिए जीते हैं, पर और न जाने कितने ऐसे लोग हैं जो दूसरों की मुस्कान में खुद की खुशी को तराशते हैं, ऐसी ही एक गैर NGO संस्थान है विचार संग्रह परिवार जिसका एक एक मेम्बर खुद के लिये न जीकर दूसरों के लिए जीता है, जहाँ आज कानपुर के बर्रा स्थित सिंधु इंटरनेशनल स्कूल में विचार संग्रह परिवार द्वारा आयोजित सामाजिक कार्यक्रम ” मेहनतकश बेजुबान,बिना पहचान करते हर दम काम ” का सामाजिक कार्यक्रम हुआ ।


कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर के किया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती सपना जायसवाल जी, गेस्ट आफ आनर के रूप में श्रीमती नीलम खेमका जी और श्री राघवेन्द्र सेठ जी, अनुपमा सेठ जी उपस्थित रहे, कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना से कथक नृत्यांगना सीमा ढींगरा जी और शालिनी महिवाल जी ने किया, जिसके बाद कमान संभाली कानपुर के मशहूर एंकर अनुराग श्रीवास्तव ‘अन्ना’ जहाँ सारा कार्यक्रम स्थल उनके हँसगुल्लों और ठहाकों से तालियों में परिवर्तित हो गया ।


इंडिया न्यूज 24x7इस कार्यक्रम में गायक कलाकारों में फेमस सिंगर ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी जी, श्रेया कूपर, सरगम वंदना जी और गौरव सक्सेना ने सुमधुर गीतों से कार्यक्रम को संगीतमय कर दिया। जिसके बाद विचार संग्रह परिवार की एडमिन पैनल की टीम और सभी अनमोल रत्नों द्वारा गरीब बुजुर्गों के लिए राशन में दाल, चावल,आटा, चीनी और गैस चूल्हे आदि जरुरत का सामान दिया गया।


इंडिया न्यूज़ 24x7इस सामाजिक कार्यक्रम में 25 रियल हीरो जो कि अलग अलग छेत्रों से जुड़े है जिसमें अखबार बेचने वाले, सब्ज़ी बेचने वाले, चप्पल जूते सिलने वाले मोची,, चाय बेचने वाले , सिक्योरिटी गार्ड, ऑटो रिक्शा चालक ,घर पर चौका बर्तन वाली व बिजली का काम करने वाले सभी वर्ग के 25 रियल हीरो जिनकी उम्र 55 वर्ष से 70 वर्ष तक है और वह इस उम्र में भी अपने घर का पेट पालने के लिये दिन रात मेहनत कर रहे है। उन सभी को जरूरत का सामान और राशन पानी देकर उन्हें सम्मानित किया गया और उसी के साथ उनका सम्मान किया गया।


Vichar Sangrah Parivarअपने लिये तो सब जीते आओ उनके लिये भी जिये जो दूसरों की सेवाओं में अपना पूरा दिन गुजारते है।
इसी सोच के साथ संस्थापक संकल्प मेहता और पूरे विचार संग्रह परिवार ने यह सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किया । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एडमिन पैनल और अनमोल रत्न ने पूरा सहयोग दिया


 

 

">

LEAVE A REPLY