Yamaha की FZ16 ABS बाइक होगी इतनी जनवरी को लॉन्च


इनदिनों दोपहिया वाहन के निर्माताओं ने अपनी एक से बढ़कर एक  बाइक्स को अच्छे माइलेज के साथ भारत में लॉन्च किया है. जिसके चलते यामहा कंपनी ने अपनी नई मॉडल बाइक को भारत में अच्छे दामों पर लांच करने की सोची है. आपको बता दें कि दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा 21 जनवरी को भारत में FZ16 ABS बाइक को लांच करने वाली है. कंपनी ने इस बाइक की ब्रेकिंग को मजबूत करने के लिए इसे एबीएस से अपडेट किया है. वहीं बाइक में मस्क्यूलर टैंक और एक्सटेंडेड श्राउंड दिए गए हैं. इसके अलावा इसके नए हेडलैंप क्ल्स्टर FZ25 की तरह ही है. इसमें छोटा बेली पैन, नए डिजाइन के रियर टायर हगर और पीछे का सेक्शन भी इस बार थोड़ा छोटा किया गया है.

जानिए इसकी कीमत :- यामाहा FZ16 में सिंगल-चैनल एबीएस ही दिया जाएगा और एबीएस के कारण इसकी कीमत में भी करीब 8,000 से 10,000 रुपए तक की बढ़ोतरी देखनो को मिलेगी. माना जा रहा है कि लांच के बाद भारत में इसका मुकाबला बजाज पल्सर एनएस160 और टीवीएस अपाचे 160 4वी से होगा.

इंजन :- यामाहा FZ16 के इंजन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. मौजूदा 149 सीसी का सिंगल-सिलिंडर इंजन 13 बीएचपी की पावर और 12.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा. वहीं सस्पेंशन के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

LEAVE A REPLY