फिल्म समीक्षा : कॉमेडी, एक्शन से भरपूर कहानी है सिंबा


निर्देशक : रोहित शेट्टी

निर्माता : करन जौहर, हिरू, यश जौहर, रोहित शेट्टी, अपूर्व मेहता

संगीतकार : तनिष्क बाग्ची, लीजो जोर्ज-डीजे चेतस

गीतकार : शब्‍बीर अहमद, रश्मि विराग, कुणाल वर्मा

स्टार कास्ट: रणवीर सिंह, सारा अली खान, अजय देवगन, आशुतोष राणा, सिद्धार्थ जाधव


Related imageसिम्बा एक बॉलीवुड कॉमेडी फिल्म हैं, जिसका निर्देशन रोहित शेट्टी कर रहे हैं. फिल्म में रणवीर सिंह, सारा अली खान मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. रणवीर सिंह फिल्म सिम्बा में पुलिसवाले की भूमिका में नजर आने वाले हैं.


 

कहानी- फिल्म की शुरूआत होती है सिंबा के इंट्रोडक्शन से.. जिसमें सिंबा शिवगढ़ का एक अनाथ बच्चा. जल्द ही, एक व्यक्ति भविष्यवाणी कर देता है कि सिंबा ऐसा छोटा पटाखा है जो एक दिन बड़ा धमाका करेगा.’ छोटा सिंबा बड़ा होकर एक पुलिस वाला बनता है कि जो मानता है कि ‘बेईमानी पूरी इमानदारी से करनी चाहिए’ वहीं जब सिंबा का ट्रांसफर मिरमार पुलिस स्टेशन में होता है तो उसकी मुलाकात होती है शगुन (सारा अली खान) से और सिंबा उसे देखते ही प्यार में पड़ जाता है. शगुन भी सिंबा को पसंद करने लगती है.


 

वहीं सिंबा के भ्रष्टाचार भरे सिद्धातों को आशुतोष राणा नकार देते हैं. जल्द ही एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना होती है और इस घटना में सिंबा दोषी को ही न्याय दिलाने पर तुल जाता है. इस दौरान ही सिंबा की जिंदगी बदलती है और फिर शुरू होता है लात-घूंसो से भरी मार-धाड़. सिंबा की कहानी में भले नयापन ना हो मगर एक अलग ट्रीटमेंट के साथ रोहित शेट्टी ने पूरी तरह मनोरंजक फिल्म बनाई है. फिल्म के एक-एक फ्रेम पर उनकी पकड़ साफ नजर आती है. फिल्म की भव्यता के लिए जाने जाने वाले रोहित शेट्टी ने इस फिल्म को भी भव्यता की चरम पर लाकर खड़ा किया है.

सारा अली खान फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक नायाब तोहफा बनकर आई हैं, मराठी के सुपरस्टार सिद्धार्थ जाधव ने भी अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराई है. ईमानदार हवलदार बने आशुतोष राणा अपने किरदार को एक अलग स्तर पर ले जाते हैं. मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अरुण नलावडे और अश्विनी कलसेकर समेत बाकी सभी अभिनेताओं में अपने अपने किरदारों में जान फूंकी है.


 

">
SHARE
Previous articleआपका पार्टनर सच्चा प्यार करता है या नहीं, ऐसे पता करें…?
Next articleदिल द मामला है, सर्दियों में दिल का रखें ख़ास ख़्याल, वरना पड़ सकता है दिल का दौरा
■ www.indianews24x7.Com ■ www.indianews24x7.in ● इंडिया न्यूज़ 24x7 एक वेब न्यूज़ पोर्टल है, इस वेब न्यूज़ पोर्टल का किसी भी रीजनल या नेशनल चैनल से किसी प्रकार का वास्ता नही है, इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल को किसी भी नेशनल या रीजनल चैनल के साथ नाम जोड़कर बताने वाला व्यक्ति या संस्थान स्वयं जिम्मेदार होगा, तथा कानूनी कार्यवाही का भी, ● इंडिया न्यूज़ 24x7 न्यूज़ पोर्टल भी कानूनी कार्यवाही में उस संस्थान के साथ खड़ा होगा जो ऐसा ग़लत कार्य करता पाया जाएगा, हमारे न्यूज़ पोर्टल का उद्देश्य पत्रकारिता की आड़ में दलाली को बढ़ावा देना नही है, बल्कि उसे जड़ से खत्म करना हैं । ●आवश्यक सूचना : इंडिया न्यूज 24x7 न्यूज पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें यदि किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो indianews24x7.in@gmail अथवा 08090697372, 09580697372 पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें, जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

LEAVE A REPLY