मोदी सरकार ने किसानों के कर्जमाफी को बना दिया जुमला : राहुल गांधी


दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तंज कसने के लिए किसी भी पार्टी का अध्यक्ष हो या फिर नेता हो वो सभी लोग पीछे नहीं हटते, बात करें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तो वह अपनी किसी भी रैली में या फिर लोगों को संबोधित करना हो वे कभी तंज कसने में पीछे नहीं हटते है. चाहे अपनी बात रखनी हो या फिर कोई अन्य कार्य हो उन्हें बीजेपी व पीएम मोदी को निशाना बना ही लेते हैं और इस बार उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी पर बेरोजगारी को लेकर तंज कसा और अपनी बात रखी.

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में बेरोजगारी की दर दो साल के उच्चतम स्तर पर चले जाने संबंधी खबर को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मोदी ने सूटबूट वाले दोस्तों को फायदा पहुंचाने और युवाओं के सपने को मिट्टी में मिलाने का काम किया है. वही, राहुल ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘2014- ठग विद्या 1: मुझे प्रधानमंत्री बनाओ, मैं 2 करोड़ रोजगार दिलाउंगा. 2016- ठग विद्या 2: नोटबंदी में मेरा साथ दो, मैं काला धन वापस लाऊंगा. 2018- असलियत : सूट बूट वाले दोस्तों को राफेल में उड़ाऊंगा, नौजवानों के सपने मिट्टी में मिलाऊंगा.

राहुल ने यह भी कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया जायेगा. कांग्रेस की सरकार केवल 10 दिनों में सभी किसानों का पूरा कर्जा माफ करेगी. उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के कर्जमाफी को जुमला बना दिया है. कांग्रेस किसानों के हित में काम करेगी. वही, थिंक टैंक सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनोमी (सीएमआईई) के मुताबिक इस साल अक्टूबर में देश में बेरोजगारी की दर 6.9 फीसदी पर पहुंच गयी है जो पिछले दो सालों में सबसे ज्यादा है. श्रमिक भागीदारी भी घटकर 42.4 फीसदी पर पहुंच गया है जो जनवरी 2016 के आंकड़ों से भी नीचे है.

LEAVE A REPLY