हॉकी विश्व कप : भारतीय टीम का हुआ चयन, पंजाब से कप्तान समेत नौ खिलाड़ियो को चुना गया


हॉकी विश्व कप के लिए भारतीय हॉकी टीम का आगाज हो गया है. भारतीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हुए हैं जो अपने अच्छे प्रदर्शन के साथ-साथ टीम को जीत दिलाने के लिए भरपूर कोशिश करेंगे. अब यह देखना है कि हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम भारत का नाम रोशन कर पाएगी या नहीं, आपको बता दें कि इसी माह खेले जाने वाले हॉकी विश्व कप के लिए आज घोषित की गई भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सहित पंजाब से नौ खिलाडिय़ों को चुना गया है.

आपको बताते चलें कि 18 सदस्यीय टीम का कप्तान मनप्रीत सिंह को चुना गया है. 14वां विश्व कप 28 नवंबर से 16 दिसंबर 2018 तक भुवनेश्वर (उड़ीसा) में खेला जा रहा है जिसमें 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं और भारतीय टीम पूल ‘सी’ में है. वही, पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सोढी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह राज्य के लिए गर्व की बात है कि टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह सहित नौ खिलाड़ी पंजाब के हैं. टीम में शामिल कप्तान मनप्रीत सिंह के अलावा अकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह, वरुण कुमार, हरमनप्रीत सिंह और कृष्ण बहादुर पाठक पंजाब के खिलाड़ी हैं. उन्होंने समूची टीम को शुभकामनाएं देते हुए आशा व्यक्त की कि टीम बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करेगी.

वही, गौरतलब है कि हॉकी में भारत ने पिछले समय भी बढिय़ा प्रदर्शन किया. भारतीय टीम में पी आर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक गोलकीपर की भूमिका निभाएंगे. ओडिशा के अनुभवी डिफेंडर बीरेंद्र लाकड़ा की भी वापसी हो रही है. वह गत माह मस्कट में हुये एशियन चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर रहे थे और रिहैबिलिटेशन के बाद अपने ही राज्य के अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, कोठाजीत सिंह और जूनियर विश्वकप विजेता टीम के हरमनप्रीत सिंह के साथ भारत के डिफेंस को मजबूती देंगे.

LEAVE A REPLY