पाकिस्तान ने पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड को हराकर दर्ज की शानदार जीत


अबू धाबी : जहां एक ओर बीसीसीआई ने T20 सीरीज का आगाज किया है जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज एक दूसरे के साथ मुकाबला करेगी. वहीं दूसरी ओर अबू धाबी में पाकिस्तान व न्यूजीलैंड के बीच के T20 मैच का मुकाबला हुआ. जिसमें पाकिस्तान ने 2 रनों से न्यूजीलैंड को हराया. इस मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज मैन ऑफ द मैच बने. इस दिग्गज बल्लेबाज की बदौलत ही पाकिस्तान ने  इस मैच को जीता. आपको बता दें कि मैन ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड को दो रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. टी- 20 में पाकिस्तान की यह लगातार सातवीं जीत है.

आपको बता दें कि बुधवार की रात को खेले गए मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 10 रन के अंदर ही दो विकेट गंवाने के बाद हफीज (45) और आसिफ अली (24) ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदार की. इसके बाद कप्तान सरफराज अहमद के नाबाद 34 और इमाद वसीम के पांच गेंदों पर बनाए गए नाबाद 14 रनों की मदद से पाकिस्तान ने छह विकेट पर 148 रन का स्कोर बनाया. वही, न्यूजीलैंड के लिए एडम मिल्ने ने दोए अपना पहला अंतर्राष्टीय मैच खेल रहे एजाज पटेलए कोलिन डी ग्रैंडहोम और इश सोढी ने एक-एक विकेट लिए. पाकिस्तान से मिले 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को कोलिन मुनरो (58) और ग्लैन फिलिप (12) ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी.

साथ ही बता दें कि मुनरो ने 42 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. न्यूजीलैंड को आखिरी छह गेंदों पर जीत के लिए 17 रन की दरकार थी लेकिन रॉस टेलर (नाबाद 42) की शानदार पारी भी टीम को जीत नहीं दिला पाई. कीवी टीम को मैच को सुपर ओवर में पहुंचाने के लिए आखिरी गेंद पर छह रन बनाने थे, लेकिन उसके बल्लेबाज चौका ही लगा सके और पाकिस्तान ने दो रन से जीत अपने नाम कर ली. पाकिस्तान के लिए हसन अली ने तीन और इमाद वसीम और शदाब खान ने एक-एक विकेट लिए . हफीज ने तीन ओवरों में मात्र 13 रन दिए.

LEAVE A REPLY