ताश के पत्तों की तरह बिखरी वेस्टइंडीज की टीम, भारत से मिली शर्मनाक हार


इनदिनों भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे वनडे  सीरीज में जहां एक ओर 5 मैचों की इस वनडे सीरीज में 3 मैच के बाद कल खेला गया वनडे सीरीज का चौथा मैच, जिसमें भारत ने चौथे मैच में पहलेअच्छी पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज के सामने एक विशाल स्कोर का लक्ष्य दिया. जिसको वेस्टइंडीज के खिलाड़ी नहीं पूरा कर पाए और एक बड़े स्कोर के साथ बुरी तरह मात हुई. आपको बता दें कि भारत ने सोमवार को यहां ब्रेब्रॉन क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 224 रनों से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा था. वेस्टइंडीज की टीम इस विशाल लक्ष्य के सामने ताश के पत्तों की तरह विखर गई और 36.2 ओवरों में 153 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई. यह भारत की वनडे में रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है.

आपको बताते चले कि इस चौथे मैच की पहली पारी में भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में रोहित शर्मा और अंबाती रायडू का अहम योगदान रहा. रोहित ने 137 गेंदों में 20 चौके और चार छक्कों की मदद से 162 रनों की पारी खेली. वहीं रायडू ने 81 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के लगाते हुए 100 रन बनाए. रोहित का यह वनडे करियर का 21वां शतक है जबकि रायडू का तीसरा. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 211 रनों की साझेदारी की. अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने 15 गेंदों में दो चौके मार 23 रन बनाए. केदार जाधव 16 और रवींद्र जडेजा ने सात रन बनाकर नाबाद रहे.

गौरतलब यह है कि वेस्टइंडीज के लिए कीमर रोच ने दो विकेट अपने नाम किए. एशले नर्स और कीमो पॉल को एक-एक सफलता मिली.विशाल लक्ष्य सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक-एक कर ढेर होते चले गए. उसके लिए सबसे ज्यादा नाबाद 54 रन कप्तान जेसन होल्डर ने बनाए. भारत के लिए खलील अहमद और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली. दो खिलाड़ी रन आउट हुए.

LEAVE A REPLY