टी-20 सीरीज में धोनी को नही मिली जगह, टीम का ये खिलाड़ी बना नया विकेटकीपर


जहां एक ओर भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज चल रही है जिसका आज तीसरा मैच खेला जाएगा. वहीं दूसरी ओर टी20 सीरीज कभी आगाज हो गया है. जहां पर भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला होगा. वही बीसीसीआई की ओर से एक और खबर सामने आई जिसमें बताया जा रहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं है. आपको बता दें कि क्रिकेट टीम ने भविष्य की योजनाओं पर काम शुरू हो गया है. पूर्व भारतीय कप्तान और भारत को पहला टी20 विश्व कप खिताब हासिल कराने वाले महेंद्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है. वही, बीसीसीआई ने शुक्रवार देर रात टी-20 टीम की घोषणा  भी कर दी है.

2018_1$largeimg14_Jan_2018_155858406

वही, आपको बताते चलें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. कुछ लोग इसे धोनी के टी20 करियर का अंत भी मान रहे हैं जबकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के मुताबिक धोनी को आराम दिया गया है. वही, विराट की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे. रिषभ पंत विकेट कीपर की भूमिका में होंगे. वहीं दिनेश कार्तिक रिजर्व विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे.वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में केवल एक अंतर है. झारखंड के बांए हाथ के गेंदबाज शहबाद नदीम को जगह नहीं मिली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भी धोनी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. पंत को टीम में विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी दी गई है.

टीमें :- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, खलील अहमद.

LEAVE A REPLY