कानपुर शहर की सुहानी राज के सिर पर सजा “मिस इंडिया खादी उत्तराखंड 2018″ का ताज


कानपुर : इन दिनों देश की बेटियां हर क्षेत्र अपना परचम लहरा रही हैं, फिर चाहे वो डांसिंग की फ़ील्ड हो, सिंगिंग की फ़ील्ड हो, या फिर मॉडलिंग व एक्टिंग का हुनर दिखाने की फ़ील्ड हो हर क्षेत्र देश की बेटियाँ अपना परचम लहरा रही हैं. ऐसी ही हुनर की एक उड़ान और अपने सपनो को एक बार फ़िर से पंख दिया उत्तरप्रदेश के कानपुर शहर की रहने वाली मॉडल सुहानी राज ने, जहाँ सुहानी ने मॉडलिंग इंडस्ट्री में कैरियर का बड़ा मुकाम हासिल किया है, इस मुकाम को हासिल करने के लिए सुहानी राज ने दिन रात वर्कआउट किया जिसका नतीज़ा पाकर सुहानी उसका परिवार व दोस्त यार उसपर गर्व महसूस कर रहे हैं,

शहर कानपुर के अशोक नगर इलाके की रहने वाली सुहानी राज सिंह ने हाल ही में आयोजित ‘मिस इंडिया खादी उत्तराखंड 2018′ प्रतियोगिता का खिताब हासिल किया है, इस प्रतियोगिता में तमाम शहरों के प्रतिभागी शामिल हुए थे जिसमें सुहानी राज सिंह ने पहला स्थान हासिल कर जीत का पंचम लहराया वहीं दूसरा स्थान बरेली की पूजा और तीसरा स्थान छत्तीसगढ़ की ट्विंकल को मिला.

आपको बताते चलें कि 18 वर्षीय सुहानी राज सिंह इंटरमीडिएट की छात्रा है जो पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग व एक्टिंग का शौक रखती है, सुहानी राज मॉडलिंग व एक्टिंग में अपना करियर संवारना चाहती है, वही इस प्रतियोगिता के बारे में सुहानी ने बताया कि 19 सितंबर को नैनीताल के आरिफ होटल में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता की तैयारी पिछले कई महीनों से कर रही थी, सुहानी ने इससे पहले लखनऊ में आयोजित ‘मिस यूपी इलाइट मॉडल ऑफ द ईयर 2018′ में फर्स्ट रनर अप रही है.

सुहानी राज सिंह के पिता आरएन सिंह व्यापारी है और मां सीमा सिंह ग्रहणी है. सुहानी के माता-पिता उसकी इस जीत पर काफी खुश हैं, वही सुहानी ने शहर की लड़कियों को संदेश दिया “कि आप जो अपनी लाइफ में करना चाहते हो, उसे तुरंत करना शुरू कर दो लड़कियां किसी से कम नहीं है. ग्लैमर इंडस्ट्री में टैलेंट के बदौलत ही बड़ी सफलता हासिल की जा सकती है”. वही, इससे पहले शहर की प्रगति तिवारी ‘मिस यूपी आईकॉन 2018′ नैंसी अरोड़ा ‘मिसेज इंडिया ऑस्ट्रेलिया 2018′ की विजेता बन चुकी है. आपको बताते चलें कि उत्तराखंड सरकार की ओर से इस प्रतियोगिता का आयोजन खादी को बढ़ावा देने के लिए किया गया.

LEAVE A REPLY