वार्षिक उत्सव के उपलक्ष्य में विशाल दंगल एवं भंडारे का आयोजन


कानपुर : बिधनु ब्लॉक के पसे के पुरवा गांव में विशाल इनामी दंगल के साथ-साथ आल्हा का आयोजन किया गया. यहां पर पिछले 10 वर्षों से अनवरत चौदस के दिन विशाल दंगल के साथ-साथ मेला का आयोजन होता आ रहा है. उसके साथ साथ यहां पर प्राचीन मंदिर है जहां पर भंडारे का आयोजन होता है.

IMG-20180923-WA0007

आपको बता दें कि आज के इस कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक अभिजीत सिंह सांगा, पूर्व एमएलसी लाल सिंह तोमर, ब्लॉक प्रमुख रमेश यादव शामिल हुए. वहीं, इस कार्यक्रम के मुख्य सदस्य रामस्वरूप सिंह ने बताया कि विगत डेढ़ सौ वर्षों से यहां पर दंगल का आयोजन हो रहा है. और मां बागेश्वरी मंदिर के प्रांगण में दंगल के साथ-साथ आल्हा का भी आयोजन किया गया हैं. जिसमें लोगों को आल्हा के माध्यम से आल्हा और उदल के बारे में बताया गया.

IMG-20180923-WA0016
साथ ही साथ इस के बाद भंडारे का भी आयोजन किया गया. जिसमें भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया. वही बताया जा रहा है कि  इस दंगल के आयोजन में हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के नामी पहलवानों द्वारा कुश्ती के दांव पेचओं को आजमाया गया. जिसमें पुरुष पहलवानों के साथ-साथ महिला पहलवानों ने भी दंगल के मैदान में कुश्ती में दो-दो हाथ की पूरे प्रांगण में आल्हा कुश्ती और भंडारे का आयोजन एक साथ हुआ.
IMG-20180923-WA0006

LEAVE A REPLY