झोलाछाप डॉक्टर के गलत इंजेक्शन से महिला की हुई मौत


Indianews24x7@ आशीष शर्मा (ब्यूरो) अभय ठाकुर (संवाददाता)
कानपुर : बिधनू थाना क्षेत्र अंतर्गत संभूआ निकट एक झोलाछाप डॉक्टर की गलती की वजह से एक महिला की मौत हो गई. आए दिन ऐसी खबरें सुनने को मिल रही है. कि झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से किसी ना किसी की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार, मुन्नी देवी पत्नी रामस्वरूप अपनी बेटी कनक के साथ अपनी 14 वर्ष की नातिन को दिखाने के लिए झोलाछाप डॉक्टर कमलेश यादव के मेडिकल स्टोर गई थी. जहां उसका इलाज कराने के बाद उन्होंने उस डॉक्टर से कहा शायद उनको भी बुखार है. आप एक बार देख लो, डॉक्टर ने उनका ब्लड प्रेशर तो नहीं देखा. लेकिन उनके बुखार की जांच करने लगा. बुखार की जांच करने के बाद डॉक्टर ने उनको एक इंजेक्शन लगाया. जिसके बाद से उनकी हालत बिगड़ने लगी. जब डॉक्टर ने हालत बिगड़ते हुए देखा तो डॉक्टर ने तुरंत दूसरा इंजेक्शन भी लगा दिया. जिसके बाद उनकी हालत और भी गंभीर हो गई. फिर डॉक्टर ने उन्हें रेफर करने की बात कही, लेकिन जब तक उनको दूसरे प्राइवेट अस्पताल ले जाया जाता तब तक उनकी मौत हो गई थी.

वही, गुस्साए परिजनों ने मृतक के शव को डॉक्टर के मेडिकल स्टोर के सामने रखकर  हंगामा किया. जिसकी सूचना मिलते ही बिधनू थाने की फोर्स वहां पर पहुंची. वही, परिजनों का आरोप लगाया है कि झोलाछाप डॉक्टर कई वर्षों से यहां पर इलाज कर रहा है. ना इसके पास कोई डिग्री हैऔर ना ही ये किसी को कोई सही दवाई देता है. जबकि मेडिकल स्टोर चलाने के बाद भी ये लोगों का इलाज करता है. इसके ऊपर कठोर से कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए. मौके पर मौजूद पुलिस ने पूरे मामले की जांच की, साथ ही पुलिस में यह भी कहा है कि उन्हें तहरीर मिलेगी. आरोपी डॉक्टर ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

IMG-20180828-WA0010
10 वर्षों से चला आ रहा है मेडिकल स्टोर :-
झोलाछाप डॉक्टर कमलेश यादव विगत 10 वर्षों से बेधड़क बिना रोक-टोक के क्षेत्र में मेडिकल स्टोर चला रहा है. मेडिकल स्टोर चलाने के साथ-साथ वह क्षेत्रीय लोगों का डॉक्टरी कार्य भी करता है. वही, अब ये समझ में नहीं आ रहा है कि एक मेडिकल स्टोर चलाने वाला कैसे दूसरों का इलाज कर सकता है?…. साथ ही बता दें कि प्रशासन द्वारा कोई कड़ी कार्रवाई ना करे जाने से इन झोलाछाप डॉक्टरों के हौसले बुलंद हैं और आए दिन इस तरह की घटनाएं निकलकर सामने आ रही है.

LEAVE A REPLY