फिल्म समीक्षा : सत्यमेव जयते – करप्शन के खिलाफ खुद की लड़ाई

0
94

फिल्म का नाम :  सत्यमेव जयते

डायरेक्टर:   मिलाप मिलन झवेरी

स्टार कास्ट: मनोज बाजपेयी, जॉन अब्राहम, आयशा शर्मा, मनीष चौधरी, अमृता खानविलकर
अवधि:    2 घंटा 21 मिनट

सर्टिफिकेट:  A

रेटिंग:  3.5 स्टार

डायरेक्टर मिलाप मिलन झवेरी अपनी लिखावट के लिए जाने जाते हैं. एक जमाने की मशहूर फिल्म कांटे के राइटर भी मिलाप जावेरी ही हैं और कुछ समय पहले उन्होंने निर्देशक के तौर पर मस्तीजादे फिल्म बनाई थी अब मिलाप ने टिपिकल बॉलीवुड मसाला फिल्म के हिसाब से सत्यमेव जयते  बनाई है.


Image result for करप्शन के खिलाफ अपनी लड़ाई सत्यमेव जयते

कहानी- फिल्म की कहानी मुंबई से शुरू होती है जहां वीर राठौर (जॉन अब्राहम) अपनी धुन में भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस अफसरों को सबक सिखाता हुआ दिखता है. पुलिस महकमे में अफरा-तफरी है. जब इसकी भनक पुलिस अफसर शिवांश राठौर (मनोज बाजपेयी) को पड़ती है तो वह इन घटनाओं के पीछे की गुत्थी सुलझाने में लग जाता है. इसी बीच कहानी में शिखा (आयशा शर्मा) की एंट्री होती है और बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न्स भी आते हैं. साथ ही साथ कई राज भी पर्दाफाश होते हैं. अंततः क्या होता है यह जानने के लिए फिल्म देखनी पड़ेगी.


Related image

फिल्म की कहानी सामान्य है. संवादों को काफी दमदार तरीके से लिखा गया है जिसकी वजह से कहानी सुनाते वक्त सिलसिलेवार घटनाएं देखना दिलचस्प हो जाता है. फिल्म का एक्शन जबरदस्त है और इस तरह से ट्रेलर में एक्शन और संवादों को दर्शाया गया है उसी तरह का फ्लेवर फिल्म में भी देखने को मिलता है.

जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेयी के बीच चोर-सिपाही वाली कहानी बड़े अच्छे तरीके से जंचती है. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बढ़िया है और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्रयोग में लाए गए स्टाइल को अच्छे तरीके से दर्शाया गया है. मनोज बाजपेयी एक बार फिर से दमदार एक्टिंग करते नजर आते हैं. वहीं एक्शन के लिए मशहूर जॉन अब्राहम पूरी तरह से किरदार में डूबे नजर आते हैं. मनीष चौधरी और आयशा शर्मा का काम भी सहज है.


 

LEAVE A REPLY