कहीं आपकी एक्स गर्लफ्रेंड तो नहीं आती आपके सपने में… हो जाइये सावधान ?

0
108

प्यार इश्क और मोहब्बत जो भी इनका नाम ले पहले दिल को थाम ले नाम लेने से ही कयामत हो जाती है, इस 21वीं सदी में लोग अच्छे दोस्त भले ना बनाए, लेकिन गर्लफ्रेंड व बॉयफ्रेंड ज़रूर बना लेते हैं. इन दिनों यह गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बनाने का ट्रेड चला हुआ हो. बच्चों में थोड़ी सी समझ क्या आ जाती है वह अपने लिए गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड ढूंड ही लेते हैं, प्यार वह एहसास होता है जिसे भूल पाना आसान नहीं होता. प्यार तो बहुत लोग करते हैं, लेकिन उन्हें बस कुछ लोग ही निभा पाते हैं और ऐसे में रह जाता है अधूरा प्यार… किसी ने सही कहा है कि सच्चा प्यार एक बार ही होता है और उसे भूल पाना आसान नहीं होता है.

कभी किसी की गर्लफ्रेंड तो कभी किसी का बॉयफ्रेंड धोखा दे जाता है, तो कभी परिवार वाले ही दो प्यार करने वालो के बीच आ जाते हैं और फिर प्यार को अंजाम नहीं मिल पाता है और वह अधूरा रह जाता है.


Related imageसपने में एक्स गर्लफ्रेंड को देखने का क्या है मतलब . क्या आप जानते हैं कि सपने में एक्स गर्लफ्रेंड को देखने का मतलब यह होता है कि जल्दी ही आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होने वाली है. यही नहीं, कोई बहुत सालों से रूका हुआ काम भी जल्द होने वाला है. आपको अपने कार्यक्षेत्र में भी अपार सफलता मिलने का योग्य बन सकता है और आप एक खुशहाल ज़िंदगी की ओर कदम बढ़ाने के बस एक कदम दूर हैं. इस बात से तो आप सभी बहुत अच्छी तरह वाकिफ कि हर सपने का कोई ना कोई अर्थ ज़रूर होता है और वह किसी कारण से ही आता है जो हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देता है. कई बार अपने आप अपने एक्स गर्लफ्रेंड से सारे रिश्ते नाते तोड़ देने के बावजूद उन्हें अकसर सपने में देखते हैं और फिर उनकी याद आपको परेशान करने लग जाती है. यही नहीं, कई बार आपको गुस्सा भी बहुत आता होगा कि आखिर क्यों यह इन्सान अब सपने में आ रही है…


Related imageएक्स गर्लफ्रेंड का सपने में आने का पहला कारण

यह हो सकता है कि अब आप ब्रेकअप के दर्द से बाहर आ रहे हैं… क्यों चौंक गए ना, भला ऐसे कैसे? जी हां, सच तो यही है की आपकी एक्स गर्लफ्रेंड अगर आपके सपने में आती है तो यह समझ लें कि अब आप ब्रेकअप की तकलीफ से धीरे-धीरे दूर हो रहे हैं. बता दें कि हम मानव दिमाग की रचना इस तरह से हुई है कि भले ही वास्तविक तौर पर हम कुछ सोचे या नहीं सोचे पर दिमाग के कहीं किसी एक कोने में हम जिसके बारे में सोचते हैं, वो हमारे सपने में ज़रूर दिखाई दे जाते हैं. वहीं, एक कारण यह भी है की ब्रेकअप के दर्द को झेलते हुए हम इतने आदि हो चुके होते हैं की दर्द कम होने का एहसास भी कभी-कभी समझ नहीं पाते हैं और बस इसी कारण की वजह से एक्स गर्लफ्रेंड के सपने हमें आते हैं.


Related imageएक्स गर्लफ्रेंड के सपने आने का दूसरा कारण

हो सकता है बिना भड़ास निकले चुपचाप ब्रेकअप का होना… बहुत बार ऐसा भी होता है कि लोग जी-भर कर अपनी भड़ास एक दूसरे पर निकालने के बाद ही शांत हो पाते हैं… वहीं, कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो बिना किसी से कुछ शब्द कहे चुपचाप सम्बन्ध तोड़ दिया करते हैं. अगर कभी आप भी इस स्थिति से गुजरे हैं, तो आपकी एक्स गर्लफ्रेंड के सपने आना स्वाभाविक सी बात है. अगर ऐसा वाकई है तो इस तकलीफ से खुद को बचने के लिए किसी दोस्त से वो सब बातें शेयर ज़रूर करें जो आप अपने एक्स से कह नहीं पाते हैं क्योंकि ऐसा करने से एक्स गर्लफ्रेंड के सपने आने कम हो जाएंगे.


 

LEAVE A REPLY