इंडोनेशिया के पापुआ प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान, 8 लोगों की हुई मौत, 1 घायल


जकार्ता : जहां एक ओर कल ही पूर्वी इंडोनेशिया की पहाड़ियों में एक निजी कंपनी का छोटा हवाई विमान के गुम हो जाने की खबर सामने आई थी. इस विमान में दो स्टाफ के अतिरिक्त एक बच्चे समेत 7 अन्य यात्री सवार बताया जा रहे थे. वहीं दूसरी ओर आज सुबह  इंडोनेशिया में ही एक छोटे विमान की दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई. जिसमें विमान में सवार 8 लोगों की मौत हो गई है. आपको बता दें कि एक छोटा विमान इंडोनेशिया के पापुआ प्रांत में मिला है. जो कि दुर्घटना का शिकार हो गया. जिसमें सवार आठ लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया. 

बता दें कि इस दुर्घटना की जानकारी के बाद सिन्हुआ ने परिवहन मंत्रालय के प्रवक्ता बैमबैंग एरवन के हवाले से बताया कि विमान का मलबा इलाके से रविवार सुबह बरामद कर लिया गया है, जहां वह हवाई यातायात नियंत्रक से संचार स्थापित करने में असफल हो गया था. एक अधिकारी ने बताया कि पीएसी750 विमान मार्ता बुआना एयरलाइंस का था.

वही, पापुआ प्रॉविंस को वैसे भी बेहद दुर्गम क्षेत्र माना जाता है। यहीं पर पिछले साल जुलाई में भी वामेना के करीब विमान दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी। अगस्त 2015 में भी पापुआ के करीब खराब मौसम के कारण इंडोनेशियाई एयरलाइंस त्रिगाना का एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से 54 यात्रियों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY