नाश्ते पर अमित शाह ने सीएम नीतीश से की गठबंधन को लेकर चर्चा, अब डिनर पर होगी मुलाकात


बिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात करने अपने दो दिवसीय दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पटना पहुंचे. जहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात कर नाश्ता किया. और दोनों ने 1 घंटे तक बातचीत की. वही अब डिनर पर दोनों एक बार फिर से मुलाकात करेंगे. आपको बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के तहत गुरुवार को पटना पहुंचे. जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात की. वही दोनों नेताओं ने एक साथ नाश्ता करते समय 1 घंटे की बातचीत में गठबंधन को लेकर चर्चा करते नजर आए.

वही बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में नीतीश कुमार और अमित शाह के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद हैं. इस बैठक के बाद साफ हो जाएगा कि बीजेपी व जेडीयू की झोली में कितने सीट जाएंगे. दोनों नेताओं के बीच बिहार में लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हो सकती है. वही, मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी बिहार में करीब 22 सीटें मांग रही है तो वहीं जदयू ज्यादा सीटों की मांग कर रहा है. शाम को एक बार फिर डिनर पर दोनों नेता मुलाकात करेंगे. अमित शाह की ज्ञान भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ तीन-तीन बैठकें होंगी.

गौरतलब है कि 2014 लोकसभा चुनाव में राजग उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार में बंटी 40 सीटों में कुल 31 सीटें जीता था, जबकि अलग चुनाव लड़े जदयू को 2 सीट मिली थी. अब जदयू के भी राजग का हिस्सा होने से 33 सीटें इनके कब्जे में हैं. बाकी की सात सीटों पर राजद, कांग्रेस और दूसरे दल काबिज हैं. माना जा रहा है कि अमित शाह इन्हीं 7 सीटों के जरिए नीतिश को सहमत करने का फार्मूला आजमाने जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY