मर्चेंट शिप में विस्फोट के बाद लगी भीषण आग, चालक दल के एक सदस्य की मौत

0
59

दिल्ली. केरल तट के नजदीक कृष्णपटनम से कोलकाता जा रहे एक स्वदेशी व्यापारिक पोत (मर्चेंट शिप) में विस्फोट के बाद आग लग गई. आग लगने से गंभीर रूप से झुलसे चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गई. खबरों के मुताबिक पानी के विशाल जहाज पर कंटेनर में विस्फोट के बाद आग लगी. इस जहाज में कुल 464 कंटेनर में से 60 कंटेनर जल गए. इस जहाज में 22 में से 11 क्रू मेंबर को रेसक्यू कर लिया गया है. मेडिकल ट्रस्ट अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि योगेश सोलंकी को बुधवार रात अस्पताल लाया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वह दमन-दीव को रहने वाले थे.

कोच्चि तट के पास लंगर डाले एमवी नलिनी में कल शाम आग लग गई थी. पोत को संचालित करने वाली प्रणाली में तकनीकी खामी आने के बाद नौसेना को अनुरोध भेजा गया था कि वह चालक दल को यहां से सुरक्षित बाहर निकाल ले. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पोत से मिले संदेश में उस पर चालक दल के 22 सदस्यों के सवार होने की जानकारी दी गई थी. लगभग 30 साल के व्यक्ति आग में 80 प्रतिशत तक झुलस गए थे. स्थिति को कल ही काबू कर लिया गया था.

पोत रसायन का टैंकर था और मिट्टी के तेल से लदा था. बचाव अभियान दक्षिणी नौसेना कमान , तट रक्षक और अन्य एजेंसियों ने चलाया था. कंटेनर शिप का नाम एमवीएसएसएल कोलाकाता है. कॉस्ट गार्ड के 4 विशाल जहाज बचाव कार्य मे जुटे हैं. आग बुझाने के लिए विशाखापट्टनम से भी एक जहाज रवाना किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY