साजिश के तहत देश का संविधान को खत्म कर रही बीजेपी  : बसपा प्रमुख मायावती


लखनऊ : कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने एकतरफा जीत  हासिल की. इस जीत के बाद जहां एक ओर राजनीति में कई दिग्गज नेताओं ने एक के बाद एक बीजेपी पर आरोपों से हमला बोला. किसी ने मीडिया के सामनेे तो किसी ने ट्वीट के जरिए निशाना साधते नजर आए. वहीं कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने अपनी सत्ता बना ली है. आपको बता दें कि कर्नाटक में आखिरकार राज्यपाल वजुभाई बाला ने बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी गई है. जिसके चलते इस विषय पर पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने एक के बाद एक आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि बसपा पार्टी की प्रमुख मायावती ने बिना बहुमत वाली सरकार को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह बाबा साहेब आंबेडकर रचित संविधान को बर्बाद कर रही है. मायावती ने कहा कि एक साजिश के तहत देश के संविधान को बर्बाद किया जा रहा है. जब से बीजेपी सत्ता में आई है तब से सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल हो रहा है. सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है.

आपको बता दें कि बीजेपी पर यह एक आरोप नहीं है बल्कि इससे पहले कई आरोप लग चुके हैं इससे आरोपों के चलते सपा प्रमुख अखिलेश यादव पीछे नहीं है. उन्होंने भी ट्वीट कर बीएस येदियुरप्पा के शपथग्रहण पर निशाना साधा. उन्होंने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया. अखिलेश ने लिखा है कि आज फिर लोकतंत्र की शपथ ली जाएगी. आज फिर एक बार और हत्या की जाएगी. आज फिर सत्ता की हनक दिखाई जाएगी. आज फिर जमीर की मंडी सजाई जाएगी. आज फिर आजादी थोड़ी और मर जाएगी.

गौरतलब यह है कि कर्नाटक के सीएम पद की शपथ लेने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मैं इस बार 5 साल के सीएम बना हूं और दो दिन बाद विधानसभा में बहुमत हासिल करने में कामयाब रहूंगा.’ येदिय़ुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी-मोदी के नारे लग रहे थे. इतना ही नहीं जैसे ही येदियुरप्पा शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे वहां मौजूद लोगों ने उनका स्वागत भी मोदी-मोदी के नारे से किया.

LEAVE A REPLY