भारतीय सेना व आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान हुआ शहीद


श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में आए दिन आतंकवादी घुसपैठ करने की कोशिश करते ही हैं या फिर कर ही लेते हैं. वही भारतीय सेना जी जान लगा कर उनके इस इरादे को कामयाब नहीं होने देती है. जिससे वे किसी को नुकसान ना पहुंचा सके. लेकिन फिर भी आतंकी जम्मू कश्मीर की सीमा को पार करके कहीं ना कहीं छिपे होते ही हैं. आतंकियों के छिपे होने की खबर अगर भारतीय सेना को लग गई तो भारतीय सेना सर्च ऑपरेशन जारी करके आतंकियों ढूंढ ही लेती है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के त्राल में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. बता दें कि आतंकियों की तलाश मेें सेना की ओर से चलाए गए अभियान के दौरान गोलीबारी में एक जवान के शहीद होने की खबर है.

जिसमें पुलिस का कहना यह है कि पुलवामा जिले में त्राल के वनक्षेत्र लाम में आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से एक अभियान शुरू किया. दोनों तरफ से की गई गोलीबारी के दौरान भारतीय सेना एक जवान घायल हो गया. आनन-फानन में घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वही सेना के सूत्रों की जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना ने पाकिस्तान के भट्टल इलाके में 4 पाक सैनिकों को ढेर किया है. इसके अलावा कई पोस्ट और बंकर को भी तबाह किया है.

वही गौरतलब यह है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तानी सेना की ओर से लगातार किए जा रहे उल्लंघन के बाद भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है. सेना के एक अधिकारी ने बताया था, पाकिस्तानी सेना ने सोमवार(23 अप्रैल) को शाम साढ़े पांच बजे छोटे और स्वचालित हथियारों से एलओसी के पास कृष्णाघाटी सेक्टर में गोलाबारी की और मोर्टार गोले दागे. पाकिस्तानी सेना का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने 5 जवानों को ढेर किया है.

LEAVE A REPLY