IPL 2018 : पंजाब ने चेन्नई को रोमांचक मुकाबले में हराकर 4 रनों से जीती पारी, CSK की हुई पहली हार


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में जहां एक ओर राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने अच्छी पारी का प्रदर्शन किया. जिसके चलते के रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के धुरंधरों की एक न चली और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा. वहीं दूसरी पारी में मोहाली में खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर का मुकाबला रहा. इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से क्रिस गेल ने धुआंधार पारी खेली. वही चेन्नई सुपर किंग्स में महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से रनों की बरसात हुई. लेकिन इस रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 रनों से चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया है.

बताया जा रहा है कि आखिरी ओवर में जीत के लिेए चेन्नई को 17 रनों की जरूरत थी लेकिन चेन्नई की टीम 13 रन ही बना सकी. हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ने शानदार बल्लेबाजी की और वो 44 गेंदों पर 79 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले टॉस जीतकर चेन्नई ने पंजाब को बैटिंग का न्यौता दिया. पंजाब की ओर से क्रिस गेल अपने IPL सीजन 2018 का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया. IPL के 11वें संस्करण में अपना पहला मैच खेल रहे गेल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 33 गेदों पर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए.

बता दें कि पंजाब की ओर से खेल रहे लोकेश राहुल ने 37 और मयंक अग्रवाल ने 30 रनों का योगदान दिया. युवराज सिंह ने 13 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के के दम पर 20, करुण नायर ने 17 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 29 और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 11 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाए. पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाया. चेन्नई की ओर से लेग स्पिनर इमरान ताहिर और शादूर्ल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए. 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी. चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

वहीं चेन्नई की ओर से खेल रहे दिग्गज बल्लेबाज शेन वॉटसन मात्र 11 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं मुरली विजय- 12, अंबाती रायुडू- 49, रविंद्र जडेजा ने 19 रनों का योगदान दिया. इस मुकाबले में चेन्नई के कप्तान धोनी अपने पुराने अंदाज में नजर आए. उन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी भी खेली लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. चेन्नई 193 रन ही बना सका और 4 रन से चूक गया.

LEAVE A REPLY