CA मोक्षेष शाह बनेंगे जैन भिक्षु, इतने करोड़ का बिजनेस छोड़ लेंगे दीक्षा


अहमदाबाद : अपना खुद का बिजनेस करना हर एक व्यक्ति की ख्वाहिश होती है. इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए व्यक्ति कुछ भी करने को तैयार हो जाता है और जब अपना बिजनेस शुरू करते हैं तो उस बिजनेस को आगे बढ़ाने में पूरी जी-जान से जोर लगाते हैं. वहीं दूसरी ओर एक ऐसा व्यक्ति जिसने जैन धर्म के भिक्षुक बनने के लिए अपना खुद का बिजनेस छोड़़ दिया. आपको बता दें कि खुद का बिजनेस करना किसी चुनौती से कम नहीं है. लेकिन पैसा ही सब कुछ नहीं होता. इसी अवधारणा के साथ 24 वर्षीय सीए मोक्षेष शाह भिक्षु बनने जा रहे हैं.

बता दें कि अपने 100 करोड़ के कारोबार को छोड़कर मोक्षेष अहमदाबाद के अमियापुर में 20 अप्रैल को दीक्षा लेंगे. पहले उनके इस फैसले से परिवार वाले राजी नहीं थे लेकिन माता-पिता की आज्ञा के बाद अब मोक्षेष जैन भिक्षु बनेंगे. रत्न मुनिराज जिनप्रेमविजय जी महाराज मोक्षेष को दीक्षा देंगे.

वही गौरतलब यह है कि सीए मोक्षेष शाह ने कहा कि 2 साल अपना बिजनेस करने के बाद पाया कि मुझे अपने बैलेंस शीट में पुण्य के बैलंस को बढ़ाना होगा. इसके बाद मैनें भिक्षु बनने का फिसला लिया. मोक्षेष ने आगे कहा कि यदि धन से सबकुछ खरीदा जा सकता है तो सभी धनी लोग खुश होते. मोक्षेष ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि मोक्ष का रास्ता सर्वश्रेष्ठ है लेकिन आपको दूसरों के लिए मददगार बनना चाहिए.

">

LEAVE A REPLY